NDTV Khabar

INDvsSL:....तो श्रीलंका को नहीं मिल पाएगा वर्ल्डकप 2019 में सीधे प्रवेश

श्रीलंका और भारत के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को रांगीरी दांबुला स्टेडियम में खेला जाएगा

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL:....तो श्रीलंका को नहीं मिल पाएगा वर्ल्डकप 2019 में सीधे प्रवेश

श्रीलंका टीम पर 2019 विश्वकप में सीधे तौर पर खतरा मंडरा रहा है...

खास बातें

  1. श्रीलंका और भारत के बीच पहला वनडे रविवार को
  2. रांगीरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा मैच
  3. भारतीय टीम 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तैयार
दांबुला: श्रीलंका और भारत के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को रांगीरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका का सफाया कर दिया था. भारतीय टीम वनडे सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करना चाहती है. विराट कोहली की बिग्रेड ने इसके लिए अच्छी खासी मेहनत की है. टीम टेस्ट में मिली जीत के क्रम को लय बनाए रखना चाहेगी. इस सीरीज का भारत और श्रीलंका दोनों के लिए विश्वकप से एक खास कनेक्शन है. भारत जहां विश्वकप के लिए युवा खिलाड़ियों की टीम तैयार करना चाहता है, वहीं श्रीलंका को इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करना ही होगा.   
 
दरअसल भारतीय टीम वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करने के लक्ष्य के लिए तैयार है, वहीं दूसरी ओर श्रीलंका टीम पर 2019 विश्वकप में सीधे तौर पर खतरा मंडरा रहा है. श्रीलंका पर सीधे प्रवेश के लिए दबाव बना हुआ है. श्रीलंका को अगर विश्व टूर्नामेंट के लिए सीधे तौर पर प्रवेश करना है, तो उसे भारत के खिलाफ कम से कम दो वनडे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. वर्तमान में वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे.

पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से पहले एमएस धोनी और विराट कोहली के बीच मैदानी भिड़ंत

वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ नौवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज व इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे. श्रीलंका को ऐसे में वेस्टइंडीज से पिछड़ने का डर है. मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगी. इसके अलावा, बाकी बची चार टीमों को क्वालिफाइंग राउंड खेलना होगा.

पढ़ें: क्‍या 2019 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी? यह खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

वनडे सीरीज के लिए अगर भारतीय टीम की बात की जाए, तो गेंदबाजी की मजबूती के लिए रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है.

VIDEO: मनीष पांडे को मिल सकता है मौका


इसके अलावा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी कप्तान कोहली की टीम में जगह मिली है. इस टीम में तीन युवा गेंदबाजों मुंबई के खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर, गुजरात के जसप्रीत बुमराह और उत्तर प्रदेश के भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement