NDTV Khabar

गाले टेस्‍ट का नतीजा आना तय, श्रीलंका पर भारतीय गेंदबाजों ने बनाया दबाव

श्रीलंका पर मंडराते फॉलोआन के खतरे से बचने के लिए उसको अभी 247 रन बनाने हैं. इन परिस्थितियों में भारत के पक्ष में मैच का पलड़ा भारी दिख रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाले टेस्‍ट का नतीजा आना तय, श्रीलंका पर भारतीय गेंदबाजों ने बनाया दबाव

मोहम्‍मद शमी ने एक ही ओवर में गुणतिलका और कुस मेंडिस को आउट किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाए
  2. श्रीलंका ने 154 रनों पर पांच विकेट बनाए
  3. श्रीलंका पर मंडरा रहा फॉलोआन का खतरा

गाले में चल रहे भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्‍ट की शुरुआत में ही टीम इंडिया की मैच पर पकड़ मजबूत हो गई है. भारत के 600 रनों के पहाड़ के सामने श्रीलंका के महज 154 रनों के स्‍कोर पर पांच विकेट गिर चुके हैं. श्रीलंका पर मंडराते फॉलोआन के खतरे से बचने के लिए उसको अभी 247 रन बनाने हैं. इन परिस्थितियों में भारत के पक्ष में मैच का पलड़ा भारी दिख रहा है.

आंकड़ों की जुबानी...
गॉल मैदान में पहली पारी का औसत स्‍कोर 376 रन रहा है. दूसरी पारी का औसत स्‍कोर 312 रन रहा है. ऐसे में लग रहा है कि श्रीलंका की पारी बहुत लंबी नहीं चलेगी. उसका एक बड़ा कारण यह भी है कि टेस्‍ट क्रिकेट में हर मैदान पर हर पारी के बाद स्‍कोर कम होता जाता है और विशेषज्ञों के मुताबिक गाले की पिच की खूबी यह है कि यह आने वाले दिनों में टूटती जाएगी और बल्‍लेबाजी के लिए पिच मुश्किल होती जाएगी.

VIDEO-टीम इंडिया की तैयारी

इन परिस्थितियों में देखकर लगता है कि इस मैच में नतीजा भारत के पक्ष में निकलने की संभावना है. इसके लिए पिछले तीन साल के आंकड़े यह भी बता रहे हैं कि इस दौरान श्रीलंकाई पिचों पर कोई भी टेस्‍ट ड्रॉ नहीं रहा है.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें-INDvsSL Test: धवन और पुजारा के शतक, पहले दिन भारत ने लगाया रनों का अंबार

उल्‍लेखनीय है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम पहली पारी में 600 रन का विशाल स्‍कोर बनाने के बाद गुरुवार को दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक मेजबान श्रीलंका के पांच विकेट गिराने में सफल रही है. गुरुवार को दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने के वक्‍त श्रीलंका का स्‍कोर पांच विकेट पर 154 रन था. एंजेलो मैथ्‍यूज 54 रन और दिलरुवान परेरा 6 रन क्रीज पर थे. इससे पहले भारतीय टीम चायकाल के पहले 133.1 ओवर में 600 रन का विशाल स्‍कोर बनाकर आउट हुई. भारतीय टीम के लिए शिखर धवन ने 190, चेतेश्‍वर पुजारा ने 153, अजिंक्‍य रहाणे ने  57 और पहला टेस्‍ट खेल रहे हार्दिक पांड्या ने 50 रन की पारी खेली. श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप ने छह विकेट लिए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: आसिम रियाज को नफरत करने लगी है 'ग्रैंड मस्ती' की एक्ट्रेस, बोलीं- घिनौना...

Advertisement