NDTV Khabar

IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान

IPL 2018 सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को कप्तान नियुक्त किया है. रविवार को फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिलाड़ी को बनाया अपना नया कप्तान

IPL 2018 सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को कप्तान नियुक्त किया है.

खास बातें

  1. IPL 2018 में दिनेश कार्तिक होंगे कोलकाता के कप्तान.
  2. रॉबिन उथप्पा कोलकाता नाइट राइडर्स के उप-कप्तान होंगे.
  3. दिनेश कार्तिक को केकेआर ने 7.8 करोड़ में खरीदा है.
नई दिल्ली: IPL 2018 सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिनेश कार्तिक को कप्तान नियुक्त किया है. रविवार को फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा की. दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्पा केकेआर के फेवरेट थे. इन दोनों में से एक को कप्तान चुनना था. कोलकाता के लिए गौतम गंभीर सबसे सफल कप्तान साबित हुए. अब केकेआर ने दिनेश कार्तिक को ये कमान सौंपी है. वहीं रॉबिन उथप्पा उप-कप्तान होंगे. दिनेश कार्तिक को इस साल आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने 7.8 करोड़ में खरीदा है.

दर्शकों के लिए तरस रहा पाकिस्‍तान सुपर लीग, भारतीय फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी.... 
 
कप्तान बनने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा- ''केकेआर ने 10 साल तक काफी शानदार परफॉर्म किया है. टीम ने महान विरासत हासिक की है. मुझे कप्तानी करने में काफी खुशी होगी. इस टीम में यंग प्लेयर और अनुभवी प्लेयर्स का अच्छा मिश्रण है. जैक कालिस की कोचिंग में हम प्रेक्टिस करेंगे. टीम में विदेशी खिलाड़ी भी काफी शानदार हैं. गौतम गंभीर के जाने के बाद मैं टीम को और आगे ले जाने की कोशिश करूंगा.' 

टिप्पणियां
IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर को बनाया स्पिन बॉलिंग कोच...

दिनेश कार्तिक को कप्तानी करने का अच्छा अनुभव रहा है. 32 वर्षीय इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए कप्तानी की थी. उन्ही की कप्तानी में 2009-10 विजय हजारी ट्रॉफी तमिलनाडु ने जीती थी. कार्तिक ने इंडिया रेड टीम की भी कप्तानी की थी. 2017 दिलीप ट्रॉफी में जीत हासिल की थी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement