NDTV Khabar

IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की वापसी के बारे में बात करते हुए भावुक हुए एमएस धोनी, देखें VIDEO

महेंद्र सिंह धोनी की पहचान ऐसे खिलाड़ी के रूप में है जो मुश्किल परिस्थितियों में भी अपने आपको शांत रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की वापसी के बारे में बात करते हुए भावुक हुए एमएस धोनी, देखें VIDEO

एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दो बार आईपीएल चैंपियन रह चुकी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. CSK ने इसी सीजन में की है IPL में वापसी
  2. इस टीम को दो बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं माही
  3. सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा भी हैं इस टीम का हिस्‍सा
महेंद्र सिंह धोनी की पहचान ऐसे खिलाड़ी के रूप में है जो मुश्किल परिस्थितियों में भी अपने आपको शांत रखते हैं. इसी कारण टीम इंडिया की कप्‍तानी के दिनों में में उन्‍हें 'कैप्‍टन कूल' का संबोधन मिला था. मैदान हो या मैदान के बाहर, धोनी को सार्वजनिक रूप से बहुत कम बार भावुक होते देखा गया. लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की 'वापसी' के बारे में बात करते हुए वे बेहद भावुक नजर आए. यहां तक कि अपने को संभालने के लिए उन्‍हें कुछ देर के लिए खामोश होना पड़ा. गौरतलब है कि आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को स्‍पॉट फिक्सिंग विवाद का लेकर दो साल के लिए सस्‍पेंड किया गया था. टीम ने आईपीएल के इस सीजन में वापसी की है.(देखें वीडियो)
यह भी पढ़ें: स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बाद मिचेल स्‍टॉर्क भी IPL 2018 से बाहर, यह है कारण...

ट्विटर पर पोस्‍ट किए गए वीडियो में CSK की वापसी पर धोनी ने कहा, 'महत्‍वपूर्ण यह होता है कि आप चेहरे पर मुस्‍कान रखते हुए हर दौर का सामना करें. लेकिन अब जो आगे है वह भी हमारे लिए महत्‍वपूर्ण है. हमने वापस लौटे हैं..' संबोधन के दौरान धोनी को भावुक होता देखकर CSK टीम के सहयोगी सुरेश रैना ने उन्‍हें पानी का गिलास दिया.
वीडियो: धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम में वापसी गौरतलब है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स फ्रेंचाइजी ने अपने तीन खिलाड़ियों धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया है. धोनी की अगुवाई में चेन्‍नई टीम ने दो बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. यही नहीं, वे CSK को 2010 में चैंपियंस लीग खिताब भी जितवा चुके हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से खेल चुके धोनी ने अब तक IPL के 159 मैचों में 3561 रन बनाए हैं. इस दौरान नाबाद 70 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement