IPL 2020: नवदीप सैनी को पहली बार तीनों भारतीय टीमों में मिली जगह, लेकिन आयी यह बुरी खबर कि...

IPL 2020: बीसीसीआई ने नवदीप सैनी  (Navdeep Saini) को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों ही टीमों में जगह दी, तो अब देखने वाली बात होगी कि आगे सैनी की चोट में कितनी जल्द सुधार होता है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के लिए 5 वनडे और 10 टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन यह उनके करियर में पहला मौका है, जब उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह दी गई. 

IPL 2020: नवदीप सैनी को पहली बार तीनों भारतीय टीमों में मिली जगह, लेकिन आयी यह बुरी खबर कि...

Aus vs Ind: नवदीप सैनी के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा बहुत ही अहम है

दुबई:

बदनसीबी इसी को कहते हैं! सोमवार को दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली, लेकिन खबर की चर्चा खत्म भी नहीं हुई थी कि नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के चोटिल होने की खबर भी आ गयी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलना संदिग्ध है क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को खेले गये मैच में उनका दाहिने हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया. बहरहाल, बीसीसीआई ने नवदीप सैनी  (Navdeep Saini) को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों ही टीमों में जगह दी, तो अब देखने वाली बात होगी कि आगे सैनी की चोट में कितनी जल्द सुधार होता है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के लिए 5 वनडे और 10 टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन यह उनके करियर में पहला मौका है, जब उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह दी गई है. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम में रोहित को जगह नहीं..

चेन्नई के खिलाफ मैच के 18वें ओवर में उनके दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. वह उसी समय मैदान से बाहर चले गये थे और एक सर्जन ने उनकी चोट पर पांच टांके लगाये. टीम के फिजियो इवान स्पीचले ने मैच के बाद आरसीबी टीवी से कहा, ‘आखिरी (18वां ओवर) गेंद पर चोट के कारण सैनी का अंगूठा फट गया। उन्हें दाहिने अंगूठे पर चोट लगी. हमारे पास एक अच्छे सर्जन थे, जिन्होंने उन्हें टांके लगाये, कुल पांच टांके लगे हैं. फिजियो ने कहा, ‘ऐसे में हम आज रात उसकी निगरानी करेंगे और जांच करेंगे कि क्या वह अगले मैच के लिए तैयार हो सकता है. मैं अभी कुछ नहीं कह सकता लेकिन उम्मीद है कि वह अगला मैच खेलेंगे.


यह भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने से पहले कोच रवि शास्त्री समेत भारतीय कोचिंग स्टाफ पहुंचा UAE

स्पीचले ने कहा, ‘सैनी को चोट उसी हाथ में लगी है जिससे वह गेंदबाजी करते है, इससे चोट पर काफी दबाव बनेगा' उन्होंने कहा, ‘वह कब तक फिट होंगे इस पर अभी कुछ नहीं कहा सकता. उम्मीद है कि वह अगले मैच के साथ टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खेल सकेंगे.' उन्होंने कहा कि सैनी की चोट वैसी ही है जैसा आरसीबी कप्तान विराट कोहली को 2016 में लगी थी. उन्होंने कहा, ‘ विराट के साथ चार-पांच साल पहले कोलकाता में ऐसा हुआ था. तब हम उनके खून के बहाव को रोकने में सफल रहे थे और उन्होंने शतक (किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 113) लगाया था, लेकिन आप दो चोट की तुलना नहीं कर सकते.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​