NDTV Khabar

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद क्या शुरू होगा वीमन IPL?

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि भारत में महिला बिग बैश लीग जैसी लीग की शुरुआत होनी चाहिए.

517 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद क्या शुरू होगा वीमन IPL?

हार से मिली निराशा के बावजूद कप्तान मिताली ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के सफर को खास बताया.

खास बातें

  1. फाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हरा दिया
  2. मिताली ने अपनी टीम के सफर को खास बताया
  3. कहा - खिताबी मैच में टीम की खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया
लंदन: आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हार से निराश कप्तान मिताली राज का कहना है कि महिलाओं के लिए आईपीएल के आयोजन का यह सही समय है. मिताली ने कहा कि भारत में महिला बिग बैश लीग जैसी लीग की शुरुआत होनी चाहिए. इससे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का अनुभव मिलेगा और वे अपने खेल में सुधार कर पाएंगी. उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंट पर रविवार को खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हरा दिया.

ये भी पढ़ें
'लेडी विराट कोहली' नहीं हैं ये - वक्त आ गया है शब्दावली बदलने का

मिताली ने कहा, "डब्ल्यूबीबीएल में मिले अनुभव से हमारी टीम की दो खिलाड़ियों स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के खेल में बहुत सुधार हुआ है. अगर अधिक से अधिक खिलाड़ी इस प्रकार की लीग में हिस्सा लेंगी, तो इससे उन्हें अच्छा अनुभव हासिल होगा, जो टीम के खेल में सुधार करेगा. अगर आप मुझसे पूछें, तो यह समय महिलाओं के लिए आईपीएल की शुरुआत का सबसे सही समय है."

ये भी पढ़ें
महिला विश्व कप 2017 : टूर्नामेंट में 'बड़ा रिकॉर्ड' बनाने से मामूली अंतर से चूकीं मिताली राज...

हार से मिली निराशा के बावजूद कप्तान मिताली ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के सफर को खास बताया. उन्होंने कहा, "एक कप्तान के तौर पर मैं गौरवान्वित हूं. मैंने अपनी टीम में बदलाव देखा है. हमने इस टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की थी. खिताबी मैच में टीम की खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया."

ये भी पढ़ें
मिताली राज का डांस करते Video हुआ वायरल, कैमरा देखा तो शरमा गईं

हार के पीछे यह रहा कारण
भारतीय टीम को मिली हार के पीछे का कारण बताते हुए मिताली ने कहा, "हर कोई घबराया हुआ था और शायद यही हमारी हार का कारण है. खिलाड़ी अधिक निराश हैं, क्योंकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. यह स्वाभाविक है, इसमें समय लगेगा. इन खिलाड़ियों ने भारत में महिला क्रिकेट के स्तर को बढ़ाने हेतु नए आयाम तय किए हैं और इस पर सभी को गर्व होना चाहिए."

VIDEO : महिला टीम से खास बातचीत


हमने भावी पीढ़ी के लिये मंच तैयार कर दिया है  
भारतीय कप्तान मिताली राज का मानना है कि देश में भारतीय महिला क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है और भावी पीढ़ी के लिये मंच तैयार कर दिया गया है. मिताली ने कहा, "इन लड़कियों ने वास्तव में भारत की भावी पीढ़ी के लिये मंच तैयार कर दिया है. उन्होंने महिला क्रिकेट के लिये रास्ते खोले दिये हैं और उन्हें खुद पर गर्व होना चाहिए. मैंने वह बदलाव देखें हैं जो इन लड़कियों ने किये हैं." चौतीस वर्षीय मिताली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम दबाव में खुद को बिखरने से बचाने में नाकाम रही लेकिन उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने टूर्नामेंट में मुकाबला किया उससे उन्हें टीम पर गर्व है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement