Ind vs Aus: एडिलेड वनडे में MS धोनी की पारी की विराट कोहली ने इस अंदाज में की तारीफ..

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) एडिलेड वनडे (Adelaide ODI) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मैच जिताऊ पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया.

Ind vs Aus: एडिलेड वनडे में MS धोनी की पारी की विराट कोहली ने इस अंदाज में की तारीफ..

विराट कोहली ने एडिलेड में 104 और धोनी ने नाबाद 55 रन बनाए

खास बातें

  • कहा, धोनी की यह पारी रही क्‍लासिक
  • निश्चित रूप से वे टीम का हिस्‍सा रहेंगे
  • उन्‍होंने मैच को शानदार तरीके से खत्‍म किया
एडिलेड:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) एडिलेड वनडे (Adelaide ODI) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने मैच जिताऊ पारी खेलकर उन आलोचकों को करारा जवाब दिया तो उन्‍हें शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम से बाहर करने की आवाज बुलंद किए हुए थे. मैच में धोनी ने 54 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए और मैच में विजयी शॉट उनके ही बल्‍ले से निकला. मैच के आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए सात रन चाहिए थे और पहली ही गेंद पर छक्‍का जड़कर धोनी ने यह काम आसान कर दिया. अगली गेंद पर सिंगल लेकर उन्‍होंने जीत की औपचारिकता को पूरा किया. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 'माही' की इस पारी को 'क्लासिक' बताया है. मैच में शतक जमाने वाले कोहली ने कहा कि धोनी (MS Dhoni)  निश्चित ही आने वाले दिनों में टीम का हिस्सा रहेंगे.

15 जनवरी को एडिलेड का वनडे शतक.., विराट कोहली के लिए यह है लकी डेट, जुड़ा है यह संयोग

धोनी (MS Dhoni)  की तारीफ करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "इस बात में कोई दोराय नहीं है कि वह (धोनी) आने वाले समय में टीम का हिस्सा होंगे. उनकी पारी क्लासिक थी. उन्होंने मैच को आखिर तक ले जाकर शानदार अंदाज में खत्‍म किया. उन्होंने आखिरी के ओवर बड़े शॉट खेलने के लिए बचाकर रखे." टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, "आपको अपने आप को आगे लाने के लिए छोटे-छोटे पहलूओं की जरूरत होती है और मैं यही कर रहा था." भारतीय टीम के कप्तान ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी तारीफ की जिन्होंने अंतिम ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को रन नहीं बनाने दिए.

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "हमारी कोशिश अंत तक अपने आप को रोकने की थी. मेरा मानना है कि जब शॉन मार्श और ग्लैन मैक्सवेल खेल रहे थे तब वह मजबूत थे. उनको एक ही ओवर में आउट करना शानदार रहा. मेरा मानना है कि जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की उसके हिसाब से 298 का स्कोर इस विकेट पर ठीक था." कप्तान ने कहा, "भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) ने हमारी मैच में वापसी कराई. विजय शंकर हमारी टीम में हैं इससे हमें एक विकल्प मिलता है, लेकिन हमें देखना होगा कि चीजें कैसे होती हैं. लेकिन पांच गेंदबाजों के साथ खेलना और कप्तान के तौर पर संतुष्ट होकर लौटना मेरे लिए अच्छी बात है." ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्‍तान एरॉन फिंच ( Aaron Finch) ने कहा कि हम जानते थे कि मैच में हमें जीत हासिल करने के लिए कोहली और धोनी, दोनों को आउट करना होगा. धोनी (MS Dhoni) ने मैच को शानदार अंदाज में खत्‍म किया. भारतीय टीम ने अपने विकेट बचाकर रखे और आखिर के ओवर में शानदार बैटिंग की. जीत का श्रेय भारतीय टीम को जाता है जिसने अच्‍छा खेल दिखाया.(इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली