NDTV Khabar

Windies vs England Test: इंडीज के जेसन होल्‍डर ने सर डॉन ब्रेडमैन के इस रिकॉर्ड को किया बराबर..

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies vs England) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्‍ट (1st Test)मैच में इंग्‍लैंड को 381 रन के विशाल स्‍कोर से पराजित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Windies vs England Test: इंडीज के जेसन होल्‍डर ने सर डॉन ब्रेडमैन के इस रिकॉर्ड को किया बराबर..

जेसन होल्‍डर में टेस्‍ट की दूसरी पारी में दोहरा शतक बनाया

खास बातें

  1. वेस्‍टइंडीज ने पहला टेस्‍ट 381 रन के बड़े अंतर से जीता
  2. दूसरी पारी में छठे क्रम या इससे नीचे बैटिंग कर जड़ा दोहरा शतक
  3. जेसन होल्‍डर से पहले केवल डॉन ब्रेडमैन ने किया था ऐसा
ब्रिजटाउन (बारबाडोस):

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies vs England) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्‍ट (1st Test) मैच में इंग्‍लैंड को 381 रन के विशाल स्‍कोर से पराजित कर दिया है. बारबडोस टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज की इस जीत के हीरो कप्‍तान जेसन होल्‍डर (Jason Holder)रहे जिन्‍होंने दोहरा शतक बनाया. इंग्‍लैंड टीम के सामने दूसरी पारी में जीत के लिए 628 रन का असंभव सा लक्ष्‍य था लेकिन एक समय पांच विकेट पर 215 रन बनाते हुए ठीकठाक स्थिति में नजर आ रही टीम देखते ही देखते 246 रन पर ढेर हो गई. इस मैच को अपने लिए यादगार बनाते हुए वेस्‍टइंडीज के जेसन होल्‍डर ने महान क्रिकेटर सर डॉन ब्रेडमैन (Don Bradman) के रिकॉर्ड की बराबरी की.

नेपाल के गुमनाम से बल्‍लेबाज ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड...


मैच में वेस्‍टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्‍लैंड टीम पहली पारी में महज 77 रन पर ढेर हो गई थी. होल्‍डर (Jason Holder) के दोहरे शतक और डावरिच के शतक की बदौलत इंग्‍लैंड ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की थी. इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए बेहद बड़ा लक्ष्‍य था लेकिन वह 246 रन पर ही आउट हो गई और चौथे दिन उसे हार का सामना करना पड़ा.

शिखर धवन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, विराट कोहली के बाद किया ऐसा कारनामा

टिप्पणियां

मैच में होल्‍डर (Jason Holder) ने ब्रेडमैन (Don Bradman) के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की. सर ब्रेडमैन के बाद होल्‍डर दुनिया के ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने किसी टेस्‍ट की दूसरी पारी में छठे या इससे नीचे के क्रम पर बैटिंग करते हुए दोहरा शतक बनाया.  ब्रेडमैन (Don Bradman) ने वर्ष 1937 में इंग्‍लैंड के खिलाफ एमसीजी मैदान पर सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 270 रन बनाए थे. इंग्‍लैंड की दूसरी पारी को 246 रन पर समेटने में ऑफ स्पिनर रोस्‍टन चेस की अहम भूमिका रही, जिन्‍होंने 60 रन देकर आठ विकेट हासिल किए. इंग्‍लैंड के लिए दूसरी पारी में ओपनर आर. बर्न्‍स ने सर्वाधिक 84 रन बनाए. होल्‍डर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement