NDTV Khabar

टी-20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को झटका, चोट के कारण यह खिलाड़ी हुई बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. चोट के कारण महिला टीम की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी टी-20 सीरीज से बाहर हो गई हैं.

23 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी-20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को झटका, चोट के कारण यह खिलाड़ी हुई बाहर

झूलन हाल ही में वनडे में 200 विकेट पूरे करने वाली दुनिया की पहली गेंदबाज बनी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तेज गेंदबाज झूलन के पैर में लगी है चोट
  2. उन्‍हें कुछ सप्‍ताह के आराम की जरूरत है
  3. हाल ही में वनडे में झूलन ने 200 विकेट पूरे किए हैं
जोहानेसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. चोट के कारण महिला टीम की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी टी-20 सीरीज से बाहर हो गई हैं. झूलन को पैर में चोट है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यह जानकारी दी. भारतीय टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़‍ियों में से एक झूलन का सोमवार को MRI स्कैन कराया गया था जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्थानीय डॉक्टरों से बात की. डॉक्‍टरों ने बताया कि तेज गेंदबाज झूलन को कुछ सप्ताह के आराम की जरूरत है. पर्याप्‍त आराम नहीं मिलने की स्थिति में यह चोट गंभीर रूप ले सकती हैं. झूलन पैर के विशेषज्ञ से सलाह करेंगी और बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगी. दोनों देशों के बीच पहला टी-20 मैच मंगलवार को पॉटचेफस्ट्रम में खेला जाएगा. गौरतलब है कि भारत की तेज़ गेंदबाज़ झूलन ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में 200 विकेट पूरे किए हैं. ऐसा करने वाली वो दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं. अपना 166वां वनडे खेलते हुए 35 साल की झूलन ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सलामी बल्लेबाज लारा वूलवार्ट को आउट करके अपना 200वां विकेट चटकाया था. गौरतलब है कि पुरुषों में भारत के लिए सबसे पहले 200 विकेट कपिल देव ने 1991 में लिए थे.

टिप्पणियां
वीडियो: बचपन में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती थीं झूलन गोस्‍वामी

इससे पहले मई 2017 में झूलन महिला क्रिकेट की सबसे सफल गेंदबाज बनी थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का लगभग एक दशक पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. झूलन ने 2002 में पदार्पण किया था और उन्हें 2007 में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर भी चुना गया था. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement