IND vs ENG: जो रूट ने 100वें टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल दूसरे खिलाड़ी बने

INDvENG:  चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन रूट 150 रन बनाने में सफल रहे

IND vs ENG: जो रूट ने 100वें टेस्ट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल दूसरे खिलाड़ी बने

IND vs ENG: जो रूट ने रचा इतिहास, 100वें टेस्ट मैच में हासिल की बड़ी कामयाबी

खास बातें

  • जो रूट ने अपने करियर के 100वें टेस्ट मैच में रचा इतिहास
  • 100वें टेस्ट मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर
  • जो रूट से पहले सिर्फ ऐसा कारनामा पाकिस्तान के इंजमाम उल हक ने किया था.

INDvENG:  चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन रूट 150 रन बनाने में सफल रहे. ऐसा करते ही रूट दुनिया के केवल दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम अपने करियर के 100वें टेस्ट मैच में 150 रन से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कारनामा रूट से पहले सिर्फ पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज इंजमाम उल हक ही कर पाए थे. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने 2005 में भारत के खिलाफ ही बैंगलोर में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेला था. अपने 100वें टेस्ट मैच के दौरान इंजमाम ने गजब की बल्लेबाजी की थी और 184 रन बनाए थे. 

T10: शाहिद अफरीदी ने घूमकर मारा चौका, फिर गेंदबाज की ओर देखकर करने लगे ऐसा इशारा...देखें Video

इसके अलावा रूट का भारत के खिलाफ टेस्ट में यह उच्चतम स्कोर है. इससे पहले रूट ने साल 2014 में नॉटिंघम में नाबाद 154 की रन की पारी खेली थी. बता दें कि यह 10वीं बार है जब रूट अपने टेस्ट करियर की एक पारी में 150 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने में सफल रहे हैं. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा बार 150 रन से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले रूट दूसरे बल्लेबाज हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर एलिस्टेय़र कुक हैं. कुक ने अपने टेस्ट करियर में कुल 11 बार 150 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है.


IND v ENG: ऋषभ पंत के मस्तीखोर अंदाज ने जीता सबका दिल, 'मेरा नाम है वॉशिंगटन, मुझे जाना है DC'..देखें Video

बतौर कप्तान रूट ने लगातार तीसरे टेस्ट में 150 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है. ऐसा कारनामा ऑस्टेलिया के डॉन ब्रैडमैन ने बतौर कप्तान रहते हुए साल 1937 में किया था. वहीं, रूट बतौर बल्लेबाज लगातार 3 टेस्ट मैच में 150 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले दुनिया के 7वें बल्लेबाज हैं. रूट के अलावा टॉम लैथम ने साल 2018-19 में, श्रीलंका के कुमार संगकारा (लगातार 4 टेस्ट) 2007 में, पाकिस्तान के मुदस्सर नज़र और ज़हीर अब्बास ( 1982-83 सीरीज में)
ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रेडमैन 1936-37 और वैली हैमंड 1928-29 में किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.