NDTV Khabar

BCCI की प्लानिंग से 'खफा' टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जमकर निकाली 'भड़ास'

टीम इंडिया के कप्तान का कहना है कि बोर्ड की खराब प्लानिंग की वजह से दूसरी सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार होने का भी मौका नहीं मिलता.

91 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BCCI की प्लानिंग से 'खफा' टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जमकर निकाली 'भड़ास'

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली BCCI की प्लानिंग से हैं खफा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बोर्ड की सीरीज प्लानिंग से खफा भारतीय कप्तान
  2. 24 दिसंबर को खत्म होगा श्रीलंका सीरीज
  3. 27 को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर जमकर भड़ास निकाली है. टीम इंडिया के कप्तान का कहना है कि बोर्ड की खराब प्लानिंग की वजह से दूसरी सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार होने का भी मौका नहीं मिलता. गौरतलब है कि 24 दिसंबर को टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे खेलना है और 27 दिसंबर को उसे दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है. 

यह भी पढ़ें : अश्विन और जडेजा की प्‍लेइंग 11 में जगह पक्‍की होने की गारंटी नहीं दे सकता: विराट कोहली

नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोहली ने BCCI को खूब खरी-खोटी सुनाई. दरअसल विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले श्रीलंका की सीरीज के आयोजन को लेकर खफा हैं. कोहली का मानना है कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका जैसे महत्वपूर्ण दौरे की तैयारी के लिए वक्त मिलना चाहिए जो कि नहीं दिया गया. 
 
यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के ये क्रिकेटर्स जिन्होंने अब तक नहीं खाया 'शादी का लड्डू'

उछाल भरी पिचों की मांग
नागपुर टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा, हमें दक्षिण अफ्रीका सारीज से पहले एक महीने का वक्त मिलना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब श्रीलंका के साथ सीरीज में ग्रीन विकट तैयार किए जा रहे हैं ताकि वहां के हिसाब से तैयारी की जा सके. हमारे पास सिर्फ यही एक विकल्प बचा हुआ है. यह पूछने पर कि क्या उन्होंने उछालभरी पिचों की मांग की थी, कोहली ने कहा, 'हां क्योंकि इस सीरीज के खत्म होने के दो दिन बाद हमें दक्षिण अफ्रीका रवाना होना है. हमारे पास उस दौरे पर मिलने वाले हालात में खेलने के अलावा कोई चारा नहीं था.'  

कोहली ने कहा कि बड़ी सीरीज के लिए टीम को अलग तरीके से तैयारी करनी होती है लिहाजा दो श्रृंखलाओं के बीच ब्रेक होना चाहिए. उन्होंने कहा, 'भविष्य में हमें इस पर ध्यान देना होगा, क्योंकि हम विदेश दौरे पर टीम का आकलन करने लगते हैं, लेकिन यह नहीं देखते कि तैयारी के लिए कितना समय हमें मिला.'

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


भारतीय कप्तान ने कहा, 'टेस्ट मैचों के बाद नतीजे आने पर लोग खिलाड़ियों के बारे में आकलन करने लगते हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए. यह भी देखना चाहिए कि हम जैसी तैयारी करना चाहते थे, हमें उसका मौका मिला या नहीं. हमें लगा कि आने वाली चुनौतियों का सामना करने की तैयारी के लिए यही मौका है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement