NDTV Khabar

श्रीनगर के एक स्‍कूल पहुंचे 'लेफ्टिनेंट कर्नल' एमएस धोनी, बच्‍चों को दी यह नसीहत

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक हासिल है. 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी ने बुधवार को श्रीनगर के एक स्‍कूल का आकस्मिक दौरा किया, इस दौरान उन्‍होंने स्‍टूडेंट्स को पढ़ाई और खेलों का महत्‍व बताया.

131 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर के एक स्‍कूल पहुंचे  'लेफ्टिनेंट कर्नल' एमएस धोनी, बच्‍चों को दी यह नसीहत

एमएस धोनी ने इस दौरान स्‍टूडेंट्स को पढ़ाई और खेलों के महत्‍व के बारे में बताया

खास बातें

  1. सेना में धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक हासिल है
  2. चिनार कोर ने ट्वीट किया बच्‍चों के साथ बातचीत का फोटो
  3. धोनी ने एपीएस के बच्‍चों को खेल और पढ़ाई का महत्‍व बताया
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक हासिल है. 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी ने बुधवार को श्रीनगर के एक स्‍कूल का आकस्मिक दौरा किया, इस दौरान उन्‍होंने स्‍टूडेंट्स को पढ़ाई और खेलों का महत्‍व बताया. भारतीय सेना के चिनार कोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर धोनी का आर्मी पब्लिक स्‍कूल के बच्‍चों के साथ बातचीत का फोटो पोस्‍ट किया है. फोटो के कैप्‍शन में लिखा है, 'लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) महेंद्र सिंह धोनी एपीएस श्रीनगर के स्‍टूडेंट्स से बातचीत करते हुए.' कार्यक्रम को बेहद गोपनीय रखा गया था. यहां तक कि मीडिया को भी धोनी की श्रीनगर यात्रा की जानकारी नहीं थी.  

यह भी पढ़ें: धोनी ने अपने डॉग को कराई ऐसी ट्रेनिंग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  टेस्‍ट क्रिकेट से वर्ष 2014 में संन्‍यास ले चुके धोनी इस समय क्रिकेट से मिले ब्रेक का आनंद ले रहे हैं. वे 10 नवंबर से श्रीलंका के खिलाफ प्रारंभ होने वाली वनडे सीरीज में हिस्‍सा लेंगे. गौरतलब है कि धोनी के न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के प्रदर्शन को लेकर हाल में कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाए थे. अजित अगरकर, वीवीएस लक्ष्‍मण और आकाश चोपड़ा की राय थी कि सिलेक्‍टर्स को धोनी के स्‍थान पर किसी युवा प्रतिभावान खिलाड़ी को टी20 टीम में जगह देना चाहिए. हालांकि वनडे टीम में उनका स्‍थान बरकरार रखा जाना चाहिए.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
हालांकि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री इस दौरान धोनी के समर्थन में मजबूती से खड़े नजर आए. दूसरी ओर, पूर्व क्रिकेटरों की इस राय को लेकर धोनी ने बेहद संयत प्रतिक्रिया दी थी. उन्‍होंने कहा था कि हर किसी का जिंदगी को लेकर अपना नजरिया होता है और इसका सम्‍मान किया जाना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement