NDTV Khabar

PAK vs AUS Test: फखर जमां के नाम का सही उच्‍चारण नहीं कर पाए मार्क वॉ तो सबकी छूटी हंसी, VIDEO

फखर वनडे इंटरनेशनल में पाकिस्‍तान की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. वनडे क्रिकेट की इस कामयाबी के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पाकिस्‍तानी टीम में फखर को स्‍थान मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs AUS Test: फखर जमां के नाम का सही उच्‍चारण नहीं कर पाए मार्क वॉ तो सबकी छूटी हंसी, VIDEO

मार्क वॉ को फखर के नाम का सही उच्‍चारण करने में तमाम परेशानी का सामना करना पड़ा

खास बातें

  1. पदार्पण टेस्‍ट में फखर जमां ने बनाए 94 रन
  2. पाकिस्‍तान को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया
  3. वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पहले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज
बाबर आजम के अलावा युवा ओपनर फखर जमां (Fakhar Zaman)को भी पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के भविष्‍य के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार किया जा रहा है. शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में फखर का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. यह अलग बात है कि हाल ही में यूएई में आयोजित एशिया कप में वे उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. फखर की इस टूर्नामेंट की नाकामी भी पाकिस्‍तान के फाइनल में नहीं पहुंच पाने का मुख्‍य कारण रही. फखर वनडे इंटरनेशनल में पाकिस्‍तान की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. वनडे क्रिकेट की इस कामयाबी के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट (Pakistan vs Australia) की पाकिस्‍तानी टीम में फखर को स्‍थान मिला. बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने हासिल हुए इस अवसर का भरपूर फायदा उठाया. उन्‍होंने 94 रन की बेहतरीन पारी खेलकर पाकिस्‍तान की पहली पारी को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. अबूधाबी में चल रहे इस टेस्‍ट के पहले दिन फखर जमां हर कही आकर्षण का केंद्र रहे. लंच के बाद के सेशन के विश्‍लेषण के दौरान उस समय हर तरफ हंसी फैल गई जब ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और स्‍टीव वॉ के भाई मार्क वॉ (Mark Waugh) को फखर के नाम का सही उच्‍चारण करने में तमाम परेशानी का सामना करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की मार्क वॉ के साथ चर्चा के दौरान यह क्षण आए.

PAK vs AUS Test: पाकिस्‍तानी पारी को संभाला लेकिन 'यह' रिकॉर्ड बनाने से चूके फखर जमां..
फखर जमां के नाम के उच्‍चारण में मार्क वॉ का यू अटकना क्रिकेटप्रेमियों के लिए मजाक का विषय बन गया. ट्विटर पर कुछ फैंस ने इसका वीडियो शेयर किया. एक क्रिकेटप्रेमी ने तो मजाक के यह क्षण उपलब्‍ध कराने के लिए मार्क वॉ को धन्‍यवाद भी दे डाला. इस वीडियो में फखर के नाम पर अटकने के बाद मार्क को ब्रेट ली से सही उच्‍चारण के बारे में पूछते हुए देखा जा सकता है. बाद में उन्‍होंने कहा वे इसके (उच्‍चारण के) काफी नजदीक थे.

टिप्पणियां
वीडियो: शाहिद अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला..

गौरतलब है कि फखर जमां ने अब तक पाकिस्‍तान के लिए 23 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं, इनमें उन्‍होंने 59 के बेहतरीन औसत से 1121 रन बनाए हैं. इस दौरान 210 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. फखर जमां सबसे तेजी से वनडे में 1000 रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने महज 18 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी जबक‍ि विव रिचर्ड्स, केविन पीटरसन, जोनाथन ट्रॉट, क्विंटन डिकॉक और बाबर आजम जैसे बल्‍लेबाजों ने 1000 वनडे रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 21 पारियां ली थीं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement