MI vs DC, Qualifier 1: शिखर धवन के पास आज डेविड वॉर्नर को पटखनी देने का बेहतरीन मौका और...

MI vs DC, Qualifier 1: धवन (Shikhar Dhawan) अच्छी फॉर्म में हैं और उनके चाहने वाले लगाता दुआ कर रहे हैं कि धवन (Shikhar Dhawan) वह रेस जरूर जीतें, जो उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजों का बल्लेबाज बना देगी. शिखर धवन ने इस आईपीएल में वह कारनामा किया था, जो पिछले 13 साल में नहीं हुआ था और वह लगातार दो शतक जड़ने वाले टूर्नामेंट के पहले बल्लेबाज  बने थे. 

MI vs DC, Qualifier 1: शिखर धवन के पास आज डेविड वॉर्नर को पटखनी देने का बेहतरीन मौका और...

MI vs DC, Qualifier 1: शिखर धवन ने आईपीएल में इतिहास में लगातार दो शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं

नई दिल्ली:

MI vs DC, Qualifier 1: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का पहला क्वालीफायर मुकाबला (मैच प्रिव्यू) (MI vs DC, Qualifier 1) अब से कुछ ही देर बाद मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जाएगा. और इस मुकाबले मे टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के चाहने वालों की नजरें लगी हुई हैं. धवन अच्छी फॉर्म में हैं और उनके चाहने वाले लगाता दुआ कर रहे हैं कि धवन (Shikhar Dhawan) वह रेस जरूर जीतें, जो उन्हें आईपीएल में बल्लेबाजों का बल्लेबाज बना देगी. शिखर धवन ने इस आईपीएल में वह कारनामा किया था, जो पिछले 13 साल में नहीं हुआ था और वह लगातार दो शतक जड़ने वाले टूर्नामेंट के पहले बल्लेबाज  बने थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 Qualifier 1, MI vs DC: मुंबई इंडियंस vs दिल्ली कैपिटल्स, जानें संभावित XI

इन लगातार दो शतक का ही असर रहा कि शिखर धवन एकदम तेजी से पायदान चढ़ते हुए 14 मैचों में 47.72 के औसत से 525 रन बटोरकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए. हालांकि, अभी धवन के लिए दूर की चुनौती छोड़ भी दें, तो एक और सिर दर्द डेविड वॉर्नर के रूप में बना हुआ है, जो दूसरी पायदान पर हैं. हालांकि, वॉर्नर सिर्फ पांच रन ज्यादा बनाकर दूसरे नंबर पर हैं. वॉर्नर के 14 मैचों में 44.08 के औसत से 529 न हैं. और हैदराबाद को अभी इलिमिनटेर राउंड में खेलना है, तो जाहिर है कि ऐसे में डेविड वॉर्नर भी धवन को ऑरेंज कैप हथियाने के लिए पूरी-पूरी चुनौती देंगे. 


यह भी पढ़ें:  विराट कोहली के 5 अनोखे रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना लगभग नामुमकिन है

ऐसे में शिखर धवन के पास आज डेविड वॉर्नर को पटखनी देकर केएल राहुल की नंबर एक पायदान की दिशा में आगे बढ़ने का बेहतरीन मौका है. राहुल के 14 मैचों में 55.83 के औसत से 670 रन हैं, जो कि एक असधारण प्रदर्शन की श्रेणी में आता है, लेकिन धवन के लिए यह अच्छी प्रेणा है अपने चाहने वालों को बताने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को मैसेज देने के लिए भी. और प्रेरणा के साथ चुनौती भी कि अगर दिल्ली आगे बढ़ती रहती है, तो क्या धवन केएल राहुल को पीछे छोड़ पाएंगे. दिल्ली के पास कम से कम दो मौके दो रहेंगे ही. अब देखते हैं कि धवन का बल्ला और बल्ले की धार  इन दो मैचों में कैसा कर करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.​