Women's T20 World Cup: पत्नी को फाइनल में खेलते देखने के ल‍िए मेलबर्न लौटेंगे तेज गेंदबाज म‍िचेल स्‍टॉर्क

Alyssa Healy: एल‍िसा ह‍िली उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है जो एमसीजी पर फार्म में चल रही भारतीय टीम से भिड़ेगी. चार बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश में है.

Women's T20 World Cup: पत्नी को फाइनल में खेलते देखने के ल‍िए मेलबर्न लौटेंगे तेज गेंदबाज म‍िचेल स्‍टॉर्क

Mitchell Starc की पत्‍नी एल‍िसा ऑस्‍ट्रेल‍ियाई म‍ह‍िला टीम की व‍िकेटकीपर हैं

खास बातें

  • एल‍िसा ह‍िली से हुई है म‍िचेल स्‍टॉर्क की शादी
  • ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम की व‍िकेटकीपर हैं एल‍िसा
  • टूर्नामेंट का फाइनल मैच 8 मार्च को खेला जाएगा
मेलबर्न:

Women's T20 World Cup Final: आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप अंत‍िम चरण में पहुंच चुका है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला (Women's T20 World Cup Final)रव‍िवार 8 मार्च को भारत और मेजबान ऑस्‍ट्रेल‍िया (India Women vs Australia Women)के बीच खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेल‍िया के शीर्ष तेज गेंदबाज म‍िचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc) भी इस अहम मुकाबले को देखने के ल‍िए पहुंचने वाले हैं (Mitchell Starc to skip last ODI in South Africa). इस कारण स्‍टॉर्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे. वे रविवार को भारत के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍डकप फाइनल में अपनी पत्नी एलिसा हिली (Alyssa Healy)को खेलते देखने के लिए मेलबर्न पहुंचेंगे.

Women's T20 WC Final: शेफाली वर्मा के पास ऑस्‍ट्रेल‍िया की मूनी को पछाड़ने का मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज ह‍िली उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है जो एमसीजी पर फार्म में चल रही भारतीय टीम से भिड़ेगी. चार बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश में है. स्टार्क फाइनल मैच में एल‍िसा ह‍िली का उत्साह बढ़ाएंगे और वह शनिवार को मेलबर्न में पोचेफस्ट्रूम में खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में नहीं खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘जीवन में ऐसे मौके बहुत कम मिलते हैं और मिशेल के लिये यह शानदार मौका होगा इसलिये हम उसके घर लौटने से खुश हैं क्योंकि वह अपनी पत्नी का उत्साह बढ़ाने जा रहे हैं.'लैंगर का मानना है कि स्‍टॉर्क की अनुपस्थिति जोश हेजलवुड, जॉय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन के लिये अच्छा मौका होगी. गौरतलब है एल‍िसा, ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम के पूर्व व‍िकेटकीपर इयान ह‍िली भी भतीजी हैं. खास बात यह है क‍ि एल‍िसा भी अपने अंकल इयान की तरह व‍िकेटकीपर हैं.

भारत के ख‍िलाफ ग्रुप मैच में एल‍िसा ने खेली थी 51 रनों की तूफान पारी
24 मार्च 1990 को जन्‍मी एल‍िसा ह‍िली की ग‍िनती शॉर्टर फॉर्मेट की बेहतरीन मह‍िला क्र‍िकेटरों में की जाती है. व‍िकेटकीप‍िंग के अलावा वे तेजतर्रार बल्‍लेबाजी के ल‍िए भी मशहूर हैं. एल‍िसा के नाम वनडे इंटरनेशनल मैचों में तीन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक दर्ज है. उन्‍होंने अब तक चार टेस्‍ट, 73 वनडे और 111 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. चार टेस्‍ट में एल‍िसा ने 33.50 के औसत से 201 रन बनाए हैं, इस दौरान 58 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. 73 वनडे मैचों में उन्‍होंने 32.11 के औसत से 1639 रन बनाए हैं जबक‍ि 111 टी20I में उन्‍होंने 24.81 के औसत से 1985 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में 148 नाबाद एल‍िसा का सर्वोच्‍च स्‍कोर है. आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को एल‍िसा से खासतौर पर सावधान रहना होगा और उन्‍हें जल्‍दी आउट करने की रणनीत‍ि बनानी होगी. टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में भारतीय टीम के ख‍िलाफ एल‍िसा ने 35 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्‍के की मदद से 51 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली थी.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com