NDTV Khabar

IND vs SA: तेजी और उछाल के साथ बल्‍लेबाजों के अनुकूल भी होगी सेंचुरियन की पिच

तीन टेस्‍ट की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया कल से सेंचुरियन में दूसरा टेस्‍ट खेलेगी. विराट कोहली ब्रिगेड के सामने इस टेस्‍ट को जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल करने की कठिन चुनौती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: तेजी और उछाल के साथ बल्‍लेबाजों के अनुकूल भी होगी सेंचुरियन की पिच

एडेन मार्कराम ने भारत के खिलाफ खेलने को अलग तरह का अनुभव माना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है टीम इंडिया
  2. शनिवार से सेंचुरियन में दूसरा टेस्‍ट खेलेगी
  3. यहां की पिच पर बड़े स्‍कोर बनते रहे हैं
सेंचुरियन:
टिप्पणियां
तीन टेस्‍ट की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया शनिवार से सेंचुरियन में दूसरा टेस्‍ट खेलेगी. विराट कोहली ब्रिगेड के सामने इस टेस्‍ट को जीतकर सीरीज में बराबरी हासिल करने की कठिन चुनौती है. इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम का मानना है कि सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच में भले ही अधिक तेजी और उछाल होती है लेकिन वह बल्लेबाजों के अनुकूल भी होगी. मार्कराम ने कहा, ‘आम तौर पर यहां का विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा होता हालांकि मैं नहीं जानता कि इस बार वे इसे कैसे तैयार कर रहे हैं. लेकिन यहां काफी बड़े स्कोर बनते रहे हैं. मुझे लगता है कि यह अच्छा विकेट होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि यह पिछले सप्ताह (केपटाउन) जैसा ही होगा.’ मार्कराम ने कहा, ‘यहां खेलना रोमांचक है क्योंकि यही वह स्थान है जहां मैं क्रिकेट देखकर और खेलकर बड़ा हुआ. यह ऐसा विकेट है जहां एक बल्लेबाज के रूप में अगर आप पांव जमा लेते हो तो रन बनते हैं.’उन्‍होंने कहा, ‘गेंदबाज के तौर पर यहां से मिलने वाली तेजी और उछाल के कारण आपके पास हमेशा मौका रहता है. यह रोमांचक मैच होगा.’इस 23 वर्षीय खिलाड़ी के लिये भारत के खिलाफ खेलना एक अलग तरह का अनुभव है क्योंकि इससे पहले उन्हें बांग्लादेश और जिम्बाब्वे जैसी टीमों से खेलने का मौका मिला था.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
उन्होंने कहा, ‘भारत के खिलाफ खेलना खेलना एक बहुत बड़ा कदम है. वह विश्व की नंबर एक टीम है और उनके पास सभी विभागों में अच्छे खिलाड़ी हैं. मुझ जैसे युवा खिलाड़ी के लिये शानदार अनुभव है.’मार्कराम ने कहा, ‘आप हर दिन कुछ नयी सीख लेते हो और इस तरह की चुनौतियों का सामना करना शानदार है. आप इस स्तर पर अपना सर्वश्रेष्ठ सबक सीखते हो. इसलिए यह काफी उपयोगी है.’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement