NDTV Khabar

INDvsSL ODI Series: एमएस धोनी ने फिर खेली शानदार पारी, बल्‍ले से कर रहे कमाल

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने पल्‍लेकेले में हुए तीसरे वनडे मैच में संयम भरी पारी खेलते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL ODI Series: एमएस धोनी ने फिर खेली शानदार पारी, बल्‍ले से कर रहे कमाल

धोनी वनडे में भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्‍थान पर हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने पल्‍लेकेले में हुए तीसरे वनडे मैच में संयम भरी पारी खेलते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. श्रीलंका के 217 रन के आसान से लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने जब 61 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे तो ऐसा लग रहा था कि मैच में श्रीलंका टीम कुछ कमाल कर सकती है. लेकिन मुश्किल के इस मौके पर रोहित शर्मा का साथ देने के लिए महेंद्र सिंह धोनी आए.अपने कप्‍तानी के दिनों में 'कैप्‍टन कूल' के नाम से लोकप्रिय रहे धोनी के रोहित के साथ पांचवें विकेट के लिए 157 रन की अविजित साझेदारी करते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

बेशक रोहित शर्मा के नाबाद 124 रनों के आगे धोनी की पारी को उतनी अहमियत नहीं मिल पाई, लेकिन भारतीय टीम की जीत में माही के 67 रन के इस योगदान को अनदेखा नहीं किया जा सकता. इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 27 रन देकर तीन विकेट लेते हुए मेजबान श्रीलंका को 217 रन के स्‍कोर तक सीमित रखने में अग्रणी भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें :विकेट के पीछे अभी भी कमाल करते हैं एमएस धोनी, की यादगार स्‍टंपिंग

धोनी ने नाबाद 67 रन (86 गेंद, चार चौके और एक छक्‍के) की पारी खेली. इस सीरीज के के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. वनडे में भारत की ओर से रन बनाने के मामले में अब वे चौथे स्‍थान पर हैं. धोनी ने वनडे में 9378 रन बनाने के मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले चार शीर्ष भारतीय बल्‍लेबाज इस प्रकार हैं.

टिप्पणियां
वीडियो : बीसीसीआई की प्रशासक कमेटी से रामचंद्र गुहा का इस्‍तीफा


वनडे में भारत के लिए सर्वाधिक रन
18426  सचिन तेंदुलकर
11221  सौरव गांगुली
10768  राहुल द्रविड़
9608 महेंद्र सिंह धोनी
9378 मोहम्‍मद अजहरुद्दीन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement