क्या धोनी 2019 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा होंगे? कोच रवि शास्त्री ने दिया यह जवाब

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी ने अभी अपना ‘आधा भी प्रदर्शन’ नहीं किया है

क्या धोनी 2019 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा होंगे? कोच रवि शास्त्री ने दिया यह जवाब

मुख्य कोच ने कहा कि धोनी कुछ हद तक देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बने रहेंगे...

खास बातें

  • शास्त्री ने कहा - इस स्टार ने अभी अपना 'आधा भी प्रदर्शन' नहीं किया
  • धोनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फार्म में हैं
  • धोनी ने पिछली तीन पारियों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली
कोलंबो:

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चल रहे संशय को खत्म करते हुए कहा कि इस स्टार ने अभी अपना ‘आधा भी प्रदर्शन’ नहीं किया है और वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्वकप के लिये टीम की योजनाओं में पूरी तरह से शामिल हैं. धोनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फार्म में हैं, उन्होंने पिछली तीन पारियों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली जिसमें से एक उन्होंने गुरुवार को अपने 300वें वनडे मैच में खेली. शास्त्री ने कहा कि 2019 विश्व कप से पहले भारत प्रयोग करने और रोटेशन की नीति अपना रहा है लेकिन 36 वर्षीय धोनी इस योजना में बरकरार हैं.

दरअसल धोनी को लेकर सवाल उठ रहे हैं. हर कोई जानना चाहता है कि वे 2019 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा होंगे या नहीं. कुछ दिनों पहले, पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी एक बयान में कहा था कि हमें 2019 वर्ल्डकप की तैयारियों को देखते हुए धोनी और युवराज के विकल्पों के बारे में सोचना होगा.

पढ़ें : INDvsSL: सीरीज में एमएस धोनी के 'धमाल' के बाद फैंस ने चीफ सिलेक्‍टर MSK प्रसाद का यूं उड़ाया मजाक

शास्त्री ने कहा, "एमएस धोनी का टीम पर काफी ज्यादा प्रभाव है. वह ड्रेसिंग रूम में ‘लिविंग लीजेंड’ है और खेल के महान खिलाड़ी हैं. वह किसी भी तरीके से या किसी भी तरह से खेल में खत्म नहीं हुआ है यहां तक कि उसने अपना आधा खेल भी नहीं खेला है." उन्होंने कहा, "अगर किसी को ऐसा लगता है तो वे गलत हैं. अभी उन्हें कई हैरानी भरी चीजें देखने को मिलेंगी. यह खिलाड़ी अभी उन्हें काफी कुछ दिखायेगा."  

पढ़ें : राहुल द्रविड़ ने पूछा - क्या 2019 विश्वकप में धोनी, युवराज के लिए टीम में कोई स्थान है?

मुख्य कोच ने कहा कि धोनी कुछ हद तक देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बने रहेंगे. उन्होंने कहा, "आप खिलाड़ियों का चयन कैसे करते हो? जब वे अच्छा करते हैं और धोनी देश का सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों का विकेटकीपर है. उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दो, आपको इसके अलावा क्या चाहिए. सिर्फ इसलिये कि वह इतने वर्षों तक खेल चुका है, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में सोच रहे हो?"  

पढ़ें : INDvsSL 4th ODI:विराट कोहली ने दिखाया धोनी के प्रति खास सम्‍मान, बोले-आप हमेशा हमारे कप्‍तान रहोगे

उन्होंने कहा, "वह देश में सर्वश्रेष्ठ है. क्या आप सुनील गावस्कर की जगह किसी को लाना चाहते जब वह 36 वर्ष के थे या फिर सचिन तेंदुलकर को हटाना चाहते जब वह 36 साल के थे? धोनी अब भी अपने काम में सर्वश्रेष्ठ है, इसलिये इस तरह की बातों पर सोचने की भी क्या जरूरत है?"

VIDEO : चौथा वनडे मैच: भारत ने श्रीलंका को 168 रन से हराया

शास्त्री ने कहा कि फिटनेस पर कोई समझौता नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा, "हम मैदान में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम चाहते हैं. बस इतना ही. तो आप सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम कैसे बन सकते हो? फिटनेस के जरिये."  जब उनसे फिटनेस के आधार पर देखा जाये तो बड़े खिलाड़ी जैसे युवराज सिंह और सुरेश रैना विश्व की योजनाओं से बाहर किये जा सकते हैं तो कोच ने सहमति में इशारा करते हुए कहा, "हां, जब मापदंड की बात आती है तो टीम की नजरें इसी पर लगी होती हैं तब इन मापदंडों के अनुसार प्रत्येक को फिट होना होगा."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com