Nidahas Trophy: बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन विकेट लेने वाले वाशिंगटन सुंदर की तारीफ में यह बोले कप्‍तान रोहित शर्मा...

भारतीय टीम निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल में जगह बनाने वाली टीम बन गई है. टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए मैच में बांग्‍लादेश को 17 रन से हराकर यह श्रेय हासिल किया.

Nidahas Trophy: बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन विकेट लेने वाले वाशिंगटन सुंदर की तारीफ में यह बोले कप्‍तान रोहित शर्मा...

89 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, गेंद फ्लाइट करने से जरा भी नहीं डरते सुंदर
  • नई गेंद के साथ बॉलिंग करना आसान नहीं होता
  • मैच में 17 रन से जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचा भारत
कोलंबो:

भारतीय टीम निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल में जगह बनाने वाली टीम बन गई है. टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए मैच में बांग्‍लादेश को 17 रन से हराकर यह श्रेय हासिल किया. बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में कप्‍तान रोहित शर्मा और ऑफ ब्रेक बॉलर वाशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा के 89 रन बनाने के बाद सुंदर ने बांग्‍लादेश के पहले तीन विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई. मैच के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस युवा स्पिनर के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित के 89 और सुरेश रैना के 47 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश को 177 रनों का लक्ष्य दिया था. बांग्लादेश को इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक मजबूत शुरुआत की जरूरत थी जो सुंदर ने उन्हें हासिल नहीं करने दी। सुंदर ने 40 रनों तक ही बांग्लादेश के तीन विकेट चटका दिए थे. रोहित ने मैच के बाद कहा, "वॉशिंगटन सुंदर का स्पैल वाकई बेहतरीन था. नई गेंद से गेंदबाजी करना आसान नहीं होता लेकिन वॉशिंगटन ने काफी बहादुरी से गेंदबाजी की. सबसे बड़ी बात यह कि वह फ्लाइट देने से डरे नहीं. वह साफ तौर पर जानते थे कि उन्हें क्या चाहिए. इससे मुझे राहत मिली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी."

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल की प्रशंसा में कही यह बात

रोहित ने इस मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए 61 गेंदों में पांच चौके और इतने ही छक्के मारते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. अपनी बल्लेबाजी के बारे में रोहित शर्मा ने कहा, "मेरे लिए फॉर्म में वापसी करना जरूरी था. विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी इसलिए मैंने अपना समय लिया. मैं जानता था कि नया बल्लेबाज आएगा तो उसे खेलने में दिक्कत होगी." मैच के दौरान रोहित ने सुरेश रैना रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. रैना के बारे में कप्‍तान ने कहा, "वह (रैना) शानदार फॉर्म में हैं. उम्मीद है कि वह फाइनल में भी इसी तरह की बल्लेबाजी करेंगे."  (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com