Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने श्रीलंका को दिया स्पेशल धन्यवाद, लंकाई प्रशसंकों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

वास्तव में याद नहीं पड़ता कि कभी क्रिकेटमैदान पर ऐसा नजारा देखा गया. या किसी कप्तान ने किसी देश को ऐसा सम्मान दिया

Nidahas Trophy Final: कुछ ऐसे रोहित शर्मा ने श्रीलंका को दिया स्पेशल धन्यवाद, लंकाई प्रशसंकों की आंखों से छलके खुशी के आंसू

श्रीलंका टीम का झंडा लेकर चले रोहित शर्मा

खास बातें

  • यह भारतीय कप्तान की अदा है!
  • यह हिंदुस्तान की तहजीब का अंदाज है!
  • भारत ने टूर्नामेंट ही नहीं, दिल भी जीता
नई दिल्ली:

निधास टी20 ट्रॉफी में रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबले के बाद मैदान पर वो नजारा देखने को मिला, जो यदा-कदा ही देखने को मिलता है, जा जो पहले कभी नहीं देखा गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित  शर्मा की अदा ने श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों को ऐसा घायल किया कि उनकी आंखों से खुशी के आंसू बह निकले. 
 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि गुजरे शुक्रवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में कैसा अच्छा-खासा विवाद हुआ था. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि बांग्लादेशी कप्तान शाकिब-अल-हसन और उसके एक्स्ट्रा खिलाड़ी नुरुल हसन को अपनी कुल मैच फीस से 25 फीसदी रकम सजा के रूप में गंवानी पड़ी. इस पर अगर कुछ कसर बाकी बची थी, तो वो मैदान पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बर्ताव और बाद में ड्रैसिंग रूम का शीशा तोड़े जाने की घटना ने पूरी कर दी. 

यह भी पढ़ें:  NIDAHAS TROPHY FINAL: टीम इंडिया की खिताबी जीत के 5 कारणों में दिनेश कार्तिक रहे टॉप पर

Newsbeep

इस घटना ने श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों में बहुत ही ज्यादा रोष भर दिया. और ये क्रिकेटप्रेमी हाथों में तिरंगा लिए फाइनल में रोहित शर्मा एंड कंपनी की हौसलाअफजाई करने पहुंचे. और आखिरी गेंद, हर थ्रो हर बेहतरीन प्रयास पर इन्होंने चिल्ला-चिल्लाकर टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी. यहां तक कि श्रीलंकाई मूल के लोग हिंदी में 'जीतेगा भाई जीतेगा, भारत जीतेगा' के नारे लगाते हुए दिखाई पड़े.
 


यही वजह रही कि फाइनल जीतने के बाद रोहित शर्मा और पूरी टीम ने मैदान का चक्कर लगाकर श्रीलंकाई दर्शकों का शुक्रिया अदा किया. लेकिन उस समय श्रींलकाई क्रिकेटप्रेमियों का शोर चरम पर पहुंच गया, जब रोहित शर्मा श्रीलंका का झंडा पकड़कर चलने लगे. एक शख्स श्रीलंका के झंडे के साथ भारतीय टीम के साथ चल रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मोहम्मद शमी ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है. 
ऐसे में साथ चल रहे रोहित शर्मा ने इस शख्स से श्रीलंका का झंडा थाम लिया. रोहित के इस अंदाज पर श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमी बहुत ही भावुक हो गए. और बहुत सारे श्रीलंका क्रिकेटप्रेमियों की आंखों से आंसू बहते देखे गए. यह कप्तान रोहित शर्मा का मिले सपोर्ट के लिए श्रीलंकाई दर्शकों को धन्यवाद कहने का अपना तरीका था. और उनके इस अंदाज ने हजारों श्रीलंकाई क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया.