आईपीएल में कोई भी छक्कों में इस 'सिक्सर किंग' के आस-पास नहीं, इस बार रेस दो भारतीय सुपरस्टारों के बीच

IPL 2020: बीसीसीआई (BCCI) की शनिवार को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कई मुद्दों को हरी झंडी दिखाई जाएगी. ऐसे में क्रिकेटप्रेमियों में एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है. चलिए हम आपको उन बिग हिटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल (IPL 2020) में इतिहास रचते हुए सिक्सर्स किंग बन गए

आईपीएल में कोई भी छक्कों में इस 'सिक्सर किंग' के आस-पास नहीं, इस बार रेस दो भारतीय सुपरस्टारों के बीच

एबी डि विलियर्स उन टॉप पांच बल्लेबाजों में हैं, जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं

खास बातें

  • इस बार आईपीएल का सिक्सर कौन बनेगा?
  • भारतीय दो बड़े सुपरस्टारों के बीच छिड़ेगा संग्राम!
  • शनिवार को गर्वनिंग काउंसिल की है बैठक
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-13) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. उधर, यूएई टूर्नामेंट (IPL 2020) की तैयारियों में व्यस्त हैं, तो बीसीसीआई (BCCI) की शनिवार को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कई मुद्दों को हरी झंडी दिखाई जाएगी. ऐसे में क्रिकेटप्रेमियों में एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है. चलिए हम आपको उन बिग हिटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल (IPL 2020) में इतिहास रचते हुए सिक्सर्स किंग बन गए. चलिए बारी-बारी से जान लीजिए कि कौन हैं आईपीएल (Indian Premier League 2020) के पांच सबसे बड़े बिग हिटर, जिन पर एक बार फिर से सभी की नजरें रहेंगी, लेकिन इस बार छक्कों की रेस होने जा रही है भारतीय क्रिकेट के दो बड़े सुपरस्टारों के बीच.  
 

यह भी पढ़ें:  IPL 2020: खिलाड़ी रहें कड़े प्रोटोकॉल के लिए तैयार, इस सूरत में टीम विराट को यूएई में ही बने रहना होगा

1. क्रिस गेल
इस लेफ्टी बल्लेबाज को अगर आईपीएल (IPL 2020) के इतिहास का सबसे विध्वंसक बल्लेबाज करार दिया जाए, तो बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. गेल (Chris Gayle) के नाम नाबाद 175 रन की पारी है. उनका औसत 41.13 का है और छक्कों के मामले में कोई गेल के आस-पास भी नहीं है. उनके और दूसरे नंबर के बल्लेबाज डिविलियर्स के बीच सौ से भी ज्यादा छक्कों का अंतर है. गेल के खाते में 326 छक्के हैं. भले ही गेल (Chris Gayle) को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा, लेकिन बावजूद इसके सभी की नजरें इस बार भी गेल पर होने जा रही हैं. 

2. एबीडि विलियर्स

एबीडि विलियर्स भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन आईपीएल के सुपरस्टार हैं डिविलियर्स. एबी का औसत 39.95 का है और वह गेल के बाद छक्कों के मामले में दूसरे नंबर पर है. एबी के खाते में 212 छक्के हैं. प्रशंसकों को उम्मीद है कि बार आरसीबी के लिए एबी की तरफ से फिर से छक्कों की बारिश देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ें:  हार्दिक पंड्या बने बेबी ब्वॉय के पिता, कुछ ऐसे किया खुशी का इजहार

3. एमएस धोनी
चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी का इंतजार पूरा क्रिकेट जगत कर रहा है. अनेक मैच जिताऊ पारियां एमएस धोनी ने खेली हैं. एमएस एबी से छक्कों के मामले में सिर्फ तीन ही छक्के पीछे हैं और और 190 मैचों में 42.20 का औसत रखने वाले आईपीएल में अभी तक 209 छक्के लगा चुके हैं. 

4. रेस दो भारतीय सुपर सितारों की! 

चौथे और पांचवें नंबर पर छक्कों के मामले में रेस दो भारतीयों के बीच लगी है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा रोहित शर्मा और चेन्नई के सुरेश रैना के दोनों ही छक्कों के मामले में संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं. रोहित ने 188 मैचों में 194 और रैना के 193 मैचों में इतने ही छक्के हैं. रैना और रोहित दोनों ही ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने अपने अंदाज से आईपीएल में चार चांद लगाए हैं. दोनों ही प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं और उम्मीद है कि पिछले सालों जैसे ही छक्कों की बारिश इनके बल्ले से निकलेेगी. देखते हैं कि कौन जीतता है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com