NDTV Khabar

NZ vs ENG TEST: टिम साउदी के कहर के बीच इंग्‍लैंड को मिला जॉनी बेयरस्‍टॉ का सहारा...

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को लगातार झटके दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZ vs ENG TEST: टिम साउदी के कहर के बीच इंग्‍लैंड को मिला जॉनी बेयरस्‍टॉ का सहारा...

टिम साउदी टेस्‍ट के पहले दिन न्‍यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहले दिन इंग्‍लैंड का स्‍कोर 290/8
  2. बेयरस्‍टॉ 97 और लीच 10 रन पर नाबाद
  3. न्‍यूजीलैंड के साउदी ने लिए पांच विकेट
क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को लगातार झटके दिए. इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म तक 290 रनों पर अपने आठ विकेट खो दिए हैं. मैच में साउदी ने अब तक 60 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. वैसे जॉनी बेयरस्‍टॉ (नाबाद 97) और मार्क वुड (52) के कारण इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए कुछ भरपाई जरूर कर ली है. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जैक लीच पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 10 रन बनाकर क्रीज पर थे. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता और इंग्‍लैंड को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. इंग्‍लैंड टीम की शुरुआत खराब रही. न्यूजीलैंड के साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड की टीम को अच्छी शुरुआत से वंचित रखा. इंग्लैंड ने 94 के कुल स्कोर तक ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. एलिस्‍टर कुक (2), मार्क स्टोनमैन (35), जेम्स विंसे (18), जो रूट (37) और डेविड मलान (0) पेवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें: NZ vs ENG: गेंदबाजों की तिकड़ी ने न्‍यूजीलैंड को दिलाई पारी के अंतर से जीत..

टिप्पणियां
यहां से बेयरस्‍टॉ और हरफनमौला बेन स्टोक्स (25) ने टीम को संभाला और स्कोर 151 रनों तक पहुंचा दिया. बोल्ट ने स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड की परेशानी को एक बार फिर बढ़ा दिया. स्टुअर्ट ब्रॉड 5  रन बनाकर आउट हुए.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
यहां से बेयरस्‍टॉ और वुड ने एक बार फिर बिखरती हुई पारी को संभाला और आठवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की. वुड ने अपना अर्धशतक पूरा किया ही था कि साउदी ने उन्हें बोल्ड कर इंग्लैंड को 8वां झटका दिया. वुड ने 62 गेंदें खेलीं और सात चौके और एक छक्का लगाया. बेयरस्‍टॉ ने अब तक 154 गेंदों का सामना किया है और 11 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है. न्‍यूजीलैंड के लिए अब तक साउदी ने पांच और बोल्‍ट ने तीन विकेट लिए हैं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... विपक्ष आपको हमेशा याद रखेगा अटल जी...

Advertisement