NZ vs Ind 3rd T20: हैम‍िल्‍टन टी20 में रोह‍ित शर्मा और व‍िराट कोहली ने हास‍िल की खास उपलब्‍ध‍ि

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्र‍िकेट में बतौर ओपनर अपने 10,000 रन पूरे कर लिए. वह ऐसा करने वाले चौथे भारतीय ओपनर हैं. उन्होंने यह मुकाम सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच (New Zealand vs India, 3rd T20) में हासिल किया.

NZ vs Ind 3rd T20:  हैम‍िल्‍टन टी20 में रोह‍ित शर्मा और व‍िराट कोहली ने हास‍िल की खास उपलब्‍ध‍ि

रोह‍ित शर्मा और व‍िराट कोहली, दोनों के ल‍िए तीसरा टी20 मैच खास उपलब्‍ध‍ि देने वाला साब‍ित हुआ

खास बातें

  • ओपनर के रूप में इंटरनेशनल क्र‍िकेट में रोह‍ित बने 10 हजारी
  • यह उपलब्‍ध‍ि हास‍िल करने वाले भारत के चौथे ओपनर हैं
  • व‍िराट ने बतौर कप्‍तान टी20 में रन के मामले में धोनी को पछाड़ा
हैम‍िल्‍टन:

रोहित शर्मा ने (Rohit Sharma) बुधवार को इंटरनेशनल क्र‍िकेट में बतौर ओपनर अपने 10,000 रन पूरे कर लिए हैं. वह ऐसा करने वाले चौथे भारतीय ओपनर हैं. उन्होंने यह मुकाम सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच (New Zealand vs India, 3rd T20) में हासिल किया. इस सूची में रोहित इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत 50 से ज्यादा का है. 219 पारियों में रोहित ने 50.33 के औसत से रन बनाए हैं. रोहित के अलावा इस सूची में सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. इन्हीं तीन भारतीय खिलाड़ियों ने प्रारूप में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से पहले 10,000 रन पूरे किए.न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में रोहित विफल रहे थे, लेकिन आज हैम‍िल्‍टन में उन्‍होंने इसकी कसर पूरी करते हुए धुआंधार पारी खेली. उन्होंने 40 गेंदों पर 65 रन बनाए. मैच टाई रहने के बाद फैसला सुपर ओवर से हुआ, ज‍िसमें रोह‍ित ने आख‍िरी दो गेंदों पर जीत हास‍िल करते हुए भारतीय टीम को यादगार जीत द‍िला दी.

सोशल मीड‍िया पर छा गए रोह‍ित शर्मा, फैन बोले-ह‍िटमैन सुपर ओवर में बना सुपरह‍िट, बने Memes

इस मैच में टीम इंड‍िया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने भी एक उपलब्‍ध‍ि हास‍िल की. उन्‍होंने टी-20 में बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा. कप्तान कोहली ने यहां सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने इस मैच में 38 रनों की पारी खेली. कोहली मैच में 25 रन बनाते ही बतौर भारतीय कप्तान टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान धोनी से आगे निकल गए.


कोहली ने केवल 37 मैचों में ही यह कीर्तिमान अपने नाम किया. कप्तान के रूप में धोनी के नाम 1112 रन हैं और अब कोहली के नाम 1126 रन हो गए हैं. कोहली अब टी-20 में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर आए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 1148 रनों के साथ दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 1273 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)