NZ vs Ind 3rd T20I: Rohit Sharma ने क‍िया खुलासा, सुपर ओवर के ल‍िए बनाई थी 'यह' रणनीत‍ि..

हैम‍िल्‍टन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा टी20 मैच रोमांच की सारी हदों को पार कर गया. मैच एक तरह से क्र‍िकेटप्रेम‍ियों के ल‍िए 'फुल पैसावसूल' साब‍ित हुआ और टीम इंड‍िया ने सुपर ओवर में जीत हास‍िल की.

NZ vs Ind 3rd T20I: Rohit Sharma ने क‍िया खुलासा, सुपर ओवर के ल‍िए बनाई थी 'यह' रणनीत‍ि..

Rohit Sharma ने सुपर ओवर में आख‍िरी दो गेंदों पर छक्‍के लगाकर भारत को जीत द‍िलाई

खास बातें

  • कहा, पहली दो गेंदों पर एक-दो रन बनाना चाहते थे
  • आख‍िरी की चार गेंदों पर लगाने थे हमें बड़े शॉट
  • आख‍िरी दो गेंदों पर मैं छक्‍के लगाने में कामयाब रहा

New Zealand vs India, 3rd T20: हैम‍िल्‍टन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा टी20 मैच रोमांच की सारी हदों को पार कर गया. मैच एक तरह से क्र‍िकेटप्रेम‍ियों के ल‍िए 'फुल पैसावसूल' साब‍ित हुआ. न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में भारत ने 5 व‍िकेट खोकर 179 रन बनाए थे, जवाब में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन 95 रन की तूफानी पारी खेलते हुए न्‍यूजीलैंड को जीत के बेहद करीब तक ले गए थे लेक‍िन 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर उनके आउट होते ही भारतीय टीम (Indian Team)ने पलटवार कर द‍िया और न्‍यूजीलैंड को भी 20 ओवर में 6 व‍िकेट पर 179 रन पर सीम‍ित कर द‍िया. मैच टाई होने पर सुपर ओवर का सहारा ल‍िया गया. न्‍यूजीलैंड ने इस ओवर में 17 रन बनाए, जवाब में रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma) के आख‍िरी दो गेंदों पर छक्‍कों के सहारे भारत ने  20 रन बनाते हुए टीम इंड‍िया ने जीत हास‍िल कर ली. जीत के साथ ही टीम इंड‍िया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हास‍िल कर ली है. भारत ने न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ उसके मैदान पर पहली बार टी20 सीरीज जीती है. मैच में रोह‍ित शर्मा ने 65 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद सुपर ओवर में भी दो छक्‍के जड़कर कमाल क‍िया. वे मैन ऑफ द मैच रहे.

पहले मैच के पहले ही ओवर में हैट्र‍िक लेकर रव‍ि यादव ने रचा इत‍िहास, देखें VIDEO

Newsbeep

मैच के बाद रोह‍ित ने कहा, एक समय मुझे लग रहा था हम मुकाबले से बाहर हो गए हैं,  लेकिन शमी ने जिस तरह की गेंदबाज़ी की उसे हमने मैच में वापसी की. ह‍िटमैन ने सुपर ओवर में टीम इंड‍िया की रणनीत‍ि का भी खुलासा क‍िया. उन्‍होंने कहा, 'सुपर ओवर में मुझ पर काफी प्रेशर था क्योंकि मैं पहली बार इस तरह की परिस्थिति में आया था. हमने सोचा था कि पहली दो गेंदों पर सिंगल लेंगे और आखिरी की चार गेंदों पर प्रहार करेंगे. अंत में हमने दो सिक्स लगाए और मुकाबले को अपने नाम कर ल‍िया.
 
कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कहा, एक वक़्त ऐसा लगा कि हमने मुकाबला गंवा दिया खासकर तब जब केन बल्लेबाज़ी कर रहे थे. लेकिन आखिरी ओवर में जिस तरह से शमी ने गेंदबाज़ी की वो काबिलेतारीफ़ रही. उन्‍होंने कहा क‍ि सुपर ओवर में भी न्यूजीलैंड ने फिर से हम पर दबाव डाला लेकिन रोहित ने उसे पूरी तरह से हटा दिया. कोहली ने कहा कि आगे के मुकाबलों में हम उन खिलाड़ियों को मौका देंगे जो अब तक नहीं खेल पाए हैं जिनमें सैनी और सुंदर शामिल हैं ताकि वे भी इन परिस्थितियों के अनुरूप ढल सकें. हार के बाद न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन (Kane Williamson) ने टीम इंड‍िया की जमकर प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा, आज एक बेहतरीन मुकाबला देखने और खेलने को मिला. भारत एक बेहतरीन टीम है और आज एक बार फिर से उसने यह  साब‍ित कर द‍िया. उन्‍होंने कहा, हां..मैं हार से काफी न‍िराश हूं. मैं टीम को जीत की रेखा के पार नहीं ले जा पाया लेकिन शायद इसी को क्रिकेट कहते हैं. सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम बड़ी साझेदारियां निभा नहीं पाए जो हमें महंगा पड़ा. जीत हमारे लिए काफी ज़रूरी थी लेकिन हमने इसे गंवा द‍िया जिसकी वजह से सीरीज़ हाथ से निकल गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड