पहले मैच के पहले ही ओवर में हैट्र‍िक लेकर तेज गेंदबाज रव‍ि यादव ने रचा इत‍िहास, देखें VIDEO

28 वर्ष के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रव‍ि यादव ने रणजी ट्रॉफी मैच में उत्‍तर प्रदेश के ख‍िलाफ यह कारनामा क‍िया. मूल रूप से उत्‍तरप्रदेश के न‍िवासी रव‍ि ने यह उपलब्‍ध‍ि इंदौर के होल्‍कर क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम में हास‍िल की.

पहले मैच के पहले ही ओवर में हैट्र‍िक लेकर तेज गेंदबाज रव‍ि यादव ने रचा इत‍िहास, देखें VIDEO

Ravi Yadav ने अपने पहले ही फर्स्‍ट क्‍लास मैच के पहले ही ओवर में हैट्र‍िक लेकर कमाल क‍िया है

खास बातें

  • 28 साल के रव‍ि मूल रूप से यूपी के न‍िवासी हैं
  • उन्‍होंने यूपी के ख‍िलाफ मैच में ही क‍िया यह कमाल
  • मध्‍यप्रदेश की ओर से खेलते हुए क‍िया यह कमाल
इंदौर:

Ravi Yadav: मध्‍यप्रदेश के क्र‍िकेटर रव‍ि यादव (Ravi Yadav)ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए इत‍िहास रच द‍िया है. सोमवार को फर्स्‍ट क्‍लास क्र‍िकेट में डेब्‍यू करने वाले रव‍ि ने अपने पहले ही ओवर में हैट्र‍िक बनाई. वे फर्स्‍ट क्‍लास क्र‍िकेट में अपने पहले ही ओवर में हैट्रि‍क लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. 28 वर्ष के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रव‍ि यादव ने रणजी ट्रॉफी मैच में उत्‍तर प्रदेश के ख‍िलाफ (Madhya Pradesh vs Uttar Pradesh, Ranji Trophy Match) यह कारनामा क‍िया. मूल रूप से उत्‍तरप्रदेश के न‍िवासी रव‍ि ने यह उपलब्‍ध‍ि इंदौर के होल्‍कर क्र‍िकेट स्‍टेड‍ियम में हास‍िल की. अपने क्र‍िकेट कर‍ियर के दौरान चोटों से परेशान रहे रव‍ि ने 28 वर्ष की उम्र में रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू क‍िया.

मैदान पर ब्रॉड और बटलर से भ‍िड़े फाफ डु प्‍लेस‍िस, बाद में यूं दी सफाई, देखें VIDEO

Newsbeep

पहले बदलाव के रूप में गेंदबाजी के ल‍िए आकर उन्‍होंने लगातार गेंदों पर आर्यन जुयाल, अंक‍ित राजपूत और समीर र‍िजवी को लगातार गेंदों पर आउट क‍िया. भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)ने रव‍ि के इस बेहतरीन प्रदर्शन का वीड‍ियो अपने ट्व‍िटर हैंडल पर पोस्‍ट क‍िया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रव‍ि ने जहां जुयाल को व‍िकेटकीपर अजय के हाथों कैच कराया. यह उनके पहले ओवर की तीसरी गेंद रही. अगले दोनों व‍िकेट उन्‍होंने बल्‍लेबाजों को बोल्‍ड करके ल‍िए. राजपूत और र‍िजवी उनकी गेंद के सीम मूवमेंट को समझने में नाकाम रहे और गलत लाइन में खेलकर बोल्‍ड हो गए. मैच के दूसरे द‍िन यादव ने अपने व‍िकेटों की संख्‍या में दो का और इजाफा क‍िया. उन्‍होंने मैच में 61 रन देकर पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए. रव‍ि के इस प्रदर्शन की बदौलत मध्‍यप्रदेश की टीम पहली पारी के आधार पर 14 रन की अहम बढ़त हास‍िल करने में सफल हो गई. मध्‍यप्रदेश ने पहली पारी में 230 रन का स्‍कोर बनाया था.