NZ vs IND: जिम में पसीना बहाने के बाद ब्रेकफास्‍ट टेबल पर जुटी ‘विराट की टीम’, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

New Zealand vs India: ध्यान दिला दें कि न्यूजीलैंड दौरे में भारत पहले मेजबानों के साथ पांच टी20, फिर तीन वडे और सबसे आखिरी में दो टेस्ट मैच खेलेगा. 

NZ vs IND:  जिम में पसीना बहाने के बाद ब्रेकफास्‍ट टेबल पर जुटी ‘विराट की टीम’, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

विराट कोहली और साथी खिलाड़ी ऑकलैंड में

खास बातें

  • कई अघोषित नियम बना रखे हैं टीम मैनेजमेंट ने
  • नियमों का उद्देश्य माहौल बेहतर और एकजुटता रखा
  • कप्तान विराट सहित करते हैं सभी खिलाड़ी पालन
नई दिल्ली:

एक लंबे और बहुत ही अहम दौरे के लिए टीम इंडिया न्यूजीलैंड (Nz vs India) पहुंच चुकी है. कप्तान विराट और साथी खिलाड़ियों ने यहां ऑकलैंड में पहले जिम सेशन में वर्कआउट करने के बाद स्थानीय खाने का लुत्फ उठाया. और विराट ने इससे जुड़ी तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की. दरअसल खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड दौर में खुद को यहां के माहौल में ढालने के मकसद से टी20 सीरीज शुरू होने से पहले निर्धारित प्रक्रिया के तहत काम भी करना शुरू कर दिया है. बता दें कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री ने किसी भी विदेशी दौरे में खुद को ढालने और टीम को एकजुट रखने के लिए कई अघोषित नियम बना रखे हैं. और सभी खिलाड़ी इसका पूरे अनुशासन के साथ पालन करते हैं. ध्यान दिला दें कि न्यूजीलैंड दौरे में भारत पहले मेजबानों के साथ पांच टी20, फिर तीन वडे और सबसे आखिरी में दो टेस्ट मैच खेलेगा. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए पृथ्वी शॉ से रेस में पिछड़ गए मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे व टी20 टीम घोषित

सोमवार देर रात न्यूजीलैंड दौर के लिए रवाना हुई टीम इंडिया यहां पहुंचने के बाद ही अपने मिशन में जुट गई. फिलहाल पहला पड़ाव ऑकलैंड हैं, जहां शुरुआती दोनों टी20 मैच खेले जाएंगे. बुधवार को टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने जिम सेशन में हिस्सा लिया, जिसके बाद के फोटो कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया. 

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया को एक और झटका, ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

किसी भी विदेशी दौरे में टीम का माहौल पॉजेटिव और ऊर्जावान रखने के लिए मैनेजमेंट ने एक अघोषित सिस्टम बना रखा है. इसके तहत खिलाड़ियों को अलग-अलग ग्रुपों में बांटा जाता है और फिर दौरे में आमतौर पर सभी कार्यक्रमों में खिलाड़ी इन ग्रुपों में साथ-साथ ही काम काम करते हैं. फिर चाहे मामला साथ खाने, फिल्म देखने या जिम में एक्सरसाइज करने से जुड़ा हो, या किसी और दूसरे कार्यक्रम से. चार ग्रुपों का नेतृत्व एक सीनियर खिलाड़ी करता है. और फिर हर ग्रुप एक साथ बाहर घूमने, खाने के लिए एक साथ ही निकलता है. ऑकलैंड पहुंचने के बाद बुधवार को पहले जिम सेशन में कड़ा पसीना बहाने के बाद ग्रुप के सदस्यों ने स्थानीय खाने का लुत्फ लिया. 

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूही कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

कप्तान विराट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नाश्ते के दौरान सेल्फी लेने का पोस्ट किया, जिसमें केएल राहुल, मनीष पांडे और रवींद्र जडेजा उनके साथ नाश्ते की टेबल पर दिखाई पड़ रहे हैं. और उन्होंने ऑकलैंड में लिए नाश्ते की तारीफ करते हुए इसे शानदार बताया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com