NDTV Khabar

NZA vs INDA, 3rd unofficial Test: ड्रॉ छूटे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हासिल किया यह 'सबसे बड़ा पॉजेटिव'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZA vs INDA, 3rd unofficial Test: ड्रॉ छूटे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ हासिल किया यह 'सबसे बड़ा पॉजेटिव'

इस साल अंडर-19 विश्व कप के स्टार बल्लेबाज शुबमन गिल ने भी पहली पारी में 62 रन बनाए.

खास बातें

  1. पहली पारी में तीन भारतीय बल्लेबाजों ने जड़े थे अर्धशतक
  2. रवि कुमार और श्रीकर भारत दोनों के 47-47 रन
  3. ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने भी बिखेरा जलवा
वॉन्गेरी (न्यूजीलैंड):
टिप्पणियां

न्यूजीलैंड-ए और इंडिया-ए के बीच कोबहम ओवल मैदान पर खेला गया अनाधिकारिक क्रिकेट टेस्ट मैच ड्रॉ के परिणाम पर समाप्त हुआ. चौथे दिन सोमवार को इंडिया-ए ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाए और इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. इंडिया-ए ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. अपनी पहली पारी में इंडिया-ए ने 323 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इस पारी में इंडिया-ए के लिए विजय शंकर (71), शुबमन गिल (62) और अभिमन्यु ईश्वरन (56) ने सबसे अधिक रन बनाए. रविकुमार समर्थ (47) और श्रीकर भारत (47) ने भी अहम रन बनाए. इस पारी में न्यूजीलैंड-ए के लिए डग ब्रेसवेल ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए. इसके अलावा, लॉकी फग्र्यूसन को चार विकेट मिले। 

न्यूजीलैंड-ए ने इसके बाद अपनी पहली पारी में कैम फ्लेचर (103) के शतक और टिम सीफर्ट (86) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 398 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें डग (55) और केल जेमसन (53) ने भी अहम भूमिका निभाई. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Test: विराट कोहली बोले, मुझे किसी के सामने कुछ साबित करने की जरूरत नहीं..

इंडिया-ए के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सबसे अधिक छह विकेट हासिल किए, वहीं मोहम्मद सिराज को दो सफलताएं मिलीं. रजनीश गुरबानी और नवदीप सेनी को एक-एक विकेट हासिल हुआ. कुल मिलाकर इस ड्रॉ छूटे मैच से भारत ने कई अच्छी बातें हासिल कीं. इनमें अभिमन्यु ईश्वरन (56), शुबमन गिल (62), विजय शंकर (71) के अर्धशतक शामिल रहे, तो सबसे बड़ा गेन कृष्णप्पा गौतम (46.4-10-139-6) की शानदार गेंदबाजी रही, जिन्होंने दिखाया कि भारतीय ऑफ स्पिनर कीवी पिचों पर भी विकेट चटकाना जानते हैं. 

VIDEO: हाल ही में एनडीटीवी ने शाहिद आफरीदी से खास बातचीत की. 

अपनी दूसरी पारी में इंडिया-ए ने आखिरी दिन स्टम्प्स तक एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाए और इसी के साथ मैच को ड्रॉ करने की घोषणा कर दी गई
 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement