PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

मैच के चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी में 49.4 ओवर में 164 रन बनाकर आउट हो गई. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले मोहम्‍मद अब्‍बास की गेंदबाजी के आगे दूसरी पारी में भी कंगारू बल्‍लेबाज तमाम परेशानी में नजर आए.

PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

पाकिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 373 रन के विशाल अंतर से जीत हासिल की

खास बातें

  • पहली पारी के बाद दूसरी पारी में भी पांच विकेट लिए
  • ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी 194 रन पर सिमट गई
  • पाकिस्‍तान ने सीरीज पर 1-0 से कब्‍जा जमाया
अबूधाबी:

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद अब्‍बास (10 विकेट) के जबर्दस्‍त प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान ने यहां दूसरे टेस्‍ट मैच (Pakistan vs Australia) में ऑस्‍ट्रेलिया को 373 रन के विशाल अंतर से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही पाकिस्‍तानी टीम ने दो टेस्‍ट की सीरीज 1-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है. मैच के चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी 49.4 ओवर में 164 रन बनाकर आउट हो गई. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले मोहम्‍मद अब्‍बास (Mohammed Abbas) की गेंदबाजी के आगे दूसरी पारी में भी कंगारू बल्‍लेबाज तमाम परेशानी में नजर आए. अब्‍बास ने दूसरी पारी में 62 रन देकर पांच विकेट लिए और मैच में अपने विकेटों की संख्‍या 10 तक पहुंचा ली. उन्‍हें मैच के अलावा सीरीज का भी सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. मैच में जीत हासिल करने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सामने 538 रन का पहाड़ सा लक्ष्‍य था.

Newsbeep

IND vs AUS: उस्‍मान ख्‍वाजा के घुटने की चोट, भारत के खिलाफ सीरीज में खेलना संदिग्‍ध..

PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आज चौथे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 47 रन के स्‍कोर से आगे खेलना प्रारंभ किया. मोहम्‍मद अब्बास ने दिन के सातवें ओवर में ही पाकिस्‍तान को पहली सफलता दिला दी. उन्‍होंने ट्रेविस हेड (36) को स्थानापन्न विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराया. हेड और एरॉन फिंच ने दूसरे विकेट के लिये 61 रन जोड़े. अब्बास ने इसके बाद मिशेल मार्श (5) और फिंच (31) को LBW आउट किया जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन खाता भी नहीं खोल पाए. लेग स्पिनर यासिर शाह ने स्टार्क (28) और पीटर सिडल (तीन) को पेवेलियन की राह दिखाई. लंच तक ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की हार तय हो चुकी थी. लंच के समय ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी का स्‍कोर 7 विकेट पर 155 रन था. लंच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने मार्नस लाबुसचग्‍ने और जॉन हॉलैंड के विकेट गंवाए. घुटने की चोट के कारण उस्‍मान ख्‍वाजा बैटिंग के लिए नहीं उतरे. ऐसे में 9 विकेट पर 164 के स्‍कोर पर ही ऑस्‍ट्रेलिया पारी को खत्‍म मान लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट रिश्‍तों पर यह बोले गौतम गंभीर
ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचग्‍ने ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड ने 36 और एरॉन फिंच ने 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के लिए अब्‍बास ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. यासिर शाह ने तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया जबकि एक विकेट मीर हमजा के खाते में गया. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान बमुश्किल हार बचा पाया था. उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक के कारण यह टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.