Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाकिस्‍तान में 5 अक्‍टूबर को मनता है टीचर्स डे, शोएब अख्‍तर ने एक माह पहले ही कर दिया ट्वीट

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहते हैं. 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय शोएब भारत के टीचर्स डे (5 सितंबर) के मौके पर अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान में 5 अक्‍टूबर को मनता है टीचर्स डे, शोएब अख्‍तर ने एक माह पहले ही कर दिया ट्वीट

शोएब अख्‍तर की गिनती दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में की जाती थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शोएब ने अपने माता-पिता को अपना पसंदीदा टीचर बताया
  2. कहा-माता-पिता के कारण ही फिक्सिंग जैसी बुराई से दूर रहा
  3. पाकिस्‍तान के लिए 46 टेस्‍ट, 163 वनडे और 15टी20 मैच खेले
नई दिल्ली:

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय रहते हैं. 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय शोएब भारत के टीचर्स डे (5 सितंबर) के मौके पर अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं. उल्‍लेखनीय है कि देश के दूसरे राष्‍ट्रपति डॉ. सर्वपल्‍ल्‍ली राधाकृष्‍णन के जन्‍मदिवस पर भारत में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है जबकि पाकिस्‍तान और ब्रिटेन सहित दुनियाभर के 21 देशों में इसके एक माह बाद यानी 5 अक्‍टूबर को टीचर्स डे मनाया जाता है. यह साफ नहीं हो पाया है कि 42 वर्षीय शोएब ने गलती से पांच अक्‍टूबर के बजाय 5 सितंबर को यह टीचर्स डे ट्वीट गलती से किया है या ऐसा करके उन्‍होंने भारत के अपने प्रशंसकों को 'सरप्राइज' दिया है.

यह भी पढ़ें : शोएब ने एक फोटो पोस्‍ट कर पाकिस्‍तान के सेक्‍युलर देश होने का किया दावा


गौरतलब है कि अपने क्रिकेट कौशल के कारण शोएब अख्‍तर के भारत में भी बड़ी संख्‍या में प्रशंसक हैं. देश के चैनलों में वे क्रिकेट एक्‍सपर्ट के रूप में भी शिरकत करते हैं. 5 सितंबर को किए अपने टीचर्स डे के ट्वीट में शोएब ने लिखा है, 'दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ शिक्षक के लिए... हर किसी का कोई पसंदीदा टीचर होता है. मेरे पसंदीदा टीचर मेरे माता-पिता है, आज मैं जैसा इंसान हूं उन्‍हीं के कारण हूं.Happy teachers day'एक अन्‍य ट्वीट में शोएब ने लिखा है, 'मेरे माता-पिता ने हमेशा पाकिस्‍तान के लिए खेलने को कहा, पाकिस्‍तान के साथ खेलने को नहीं. इसलिए मैंने हमेशा मैच फिक्सिंग जैसी बुराई से दूरी बनाकर रखी. मैंने अपने चोटिल घुटनों के बावजूद सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन दिया.'

टिप्पणियां

वीडियो : धोनी का नया अवतार, दी जा रही बड़ी जिम्‍मेदारी

गौरतलब है कि शोएब अख्‍तर 90 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार की गेंदों के कारण हमेशा विपक्षी बल्‍लेबाजों को लिए खौफ का कारण बने रहे. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के लिए 46 टेस्‍ट, 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेले. टेस्‍ट में 178, वनडे में 247 और टी20 में 19 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. शोएब ने वर्ष 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के गाने पर रश्मि देसाई संग नाच रहे थे आसिम रियाज, हिमांशी खुराना का यूं आया रिएक्शन- देखें Video

Advertisement