NDTV Khabar

सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हुए तो पाकिस्‍तान में टी20 सीरीज खेल सकता हूं : पॉल कॉलिंगवुड

इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला पॉल कॉलिंगवुड अगले माह पाकिस्‍तान में एक टी20 सीरीज में खेल सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हुए तो पाकिस्‍तान में टी20 सीरीज खेल सकता हूं : पॉल कॉलिंगवुड

कॉलिंगवुड हाल ही में टी20 मैच में शतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज बल्‍लेबाज बने हैं (फाइल फोटो)

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला पॉल कॉलिंगवुड अगले माह पाकिस्‍तान में एक टी20 सीरीज में खेल सकते हैं. कॉलिंगवुड ने स्‍वीकार किया है कि अगले महीने पाकिस्तान में एक टी20 क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए उनसे संपर्क किया गया है. हालांकि कॉलिंगवुड ने कहा कि सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम होने की स्थिति में ही पाकिस्‍तान की यात्रा करेंगे. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपने देश में विश्‍व एकादश के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज की योजना बना रहा है.

विश्व एकादश सीरीज के बाद श्रीलंकाई टीम एक टी20 मैच खेलने अक्‍टूबर में आएगी. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जाएगी. कॉलिंगवुड ने कहा ,‘मुझसे पूछा गया था कि क्या मैं खेलना चाहूंगा. सुरक्षा को लेकर पूरा आश्वासन मिलने के बाद ही मैं इस बारे में निश्चित तौर पर कुछ कह सकता हूं. मुझे भी अच्छा लगेगा कि 41 बरस की उम्र में टी20 क्रिकेट खेल रहा हूं और विश्व एकादश में हूं.’

यह भी पढ़ें : जब माइक एथरटन ने गांगुली से कहा, 'अपनी शर्ट लहराना शुरू मत करना'

गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड का नाम हाल ही में उस समय सुर्खियों में आया था जब वे टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके 41 वर्षीय कॉलिंगवुड ने टी20 क्रिकेट में अपनी पहली सेंचुरी बनाई. नेटवेस्‍ट टी20 ब्‍लास्‍ट में उन्‍होंने डरहम की ओर से खेलते हुए वारसेस्‍टरशायर के खिलाफ नाबाद 108 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्‍होंने 60 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और चार छक्‍के जमाए. अपनी इस पारी के साथ ही कॉलिंगवुड टी20 क्रिकेट में शतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज बल्‍लेबाज बने थे.

वीडियो : इंग्‍लैंड ने चौथी बार जीता महिला वर्ल्‍डकप

टिप्पणियां


उन्‍होंने इंग्लैंड के ही पूर्व क्रिकेटर ग्रीम हिक को पीछे छोड़ा. हिक ने वारसेस्‍टरशायर के खिलाफ 110 रनों की पारी खेली थी. रविवार को शतक ठोकते वक्त कॉलिंगवुड की उम्र 41 साल 65 दिन थी जबकि हिक ने 41 साल 37 दिनों में यह कारनामा किया था. इन दोनों के अलावा दुनिया में किसी अन्य बल्लेबाज ने 40 की उम्र पार करने के बाद टी20 क्रिकेट में यह कीर्तिमान हासिल नहीं किया है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement