NDTV Khabar

फिक्सिंग की फांस, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज खालिद लतीफ पर लगा पांच साल का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पीएसएल के दौरान स्‍पॉटट फिक्सिंग में शामिल होने के लिये बल्लेबाज खालिद लतीफ पर 10 लाख रुपये का जुर्माना और 5 साल का प्रतिबंध लगाया है.

98 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिक्सिंग की फांस, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज खालिद लतीफ पर लगा पांच साल का बैन

खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 वनडे मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बैन के साथ 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया
  2. भ्रष्‍टाचार रोधी संहिता के सभी 6 नियमों के दोषी पाए गए
  3. पाकिस्‍तान के लिए 5 वनडे, 13 टी 20 मैच खेले हैं
कराची: स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्‍तान के एक और क्रिकेटर पर प्रतिबंध लगा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पीएसएल के दौरान स्‍पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिये बल्लेबाज खालिद लतीफ पर 10 लाख रुपये का जुर्माना और 5 साल का प्रतिबंध लगाया है. पीसीबी की तीन सदस्यीय पंचाट ने खालिद को क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के सभी छह नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया. हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश असगर हैदर की अगुवाई वाली पंचाट ने आज यह संक्षिप्त आदेश जारी किया. खालिद के वकील बद्र आलम ने हालांकि इस फैसले को एक सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि पंचाट इस तरह के निर्णय लेने के लिए अधिकृत नहीं है.

यह भी पढ़ें :स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में कुछ और पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों के नाम आ सकते हैं सामने

गौरतलब है कि 31 वर्षीय खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 वनडे मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. पांच वनडे मैचों में उन्‍होंने 147 रन बनाए हैं जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. 13 वनडे मैचों में उन्‍होंने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्‍कोर है. वनडे और टी20, दोनों ने खालिद लतीफ ने एक-एक अर्धशतक लगाया है.

वीडियो: धोनी और पंड्या ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

उन्होंने कहा, ‘हम इस फैसले को स्वीकार नहीं करते और हमने पंचाट के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में इसे चुनौती देने के लिये अर्जी कर दी है.’ इसी पंचाट ने पिछले महीने पाकिस्तान के एक अन्य बल्लेबाज शारजील खान पर पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाट फिक्सिंग करने के लिये पांच साल का प्रतिबंध लगाया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement