NDTV Khabar

महेंद्र सिंह धोनी एक रन लेकर मुस्कुराए और विराट समझ गए उनका इशारा, देखें- Video

दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले धोनी बड़े शॉट लगाकर ही मैच को खत्म करते रहे हैं.

380 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महेंद्र सिंह धोनी एक रन लेकर मुस्कुराए और विराट समझ गए उनका इशारा, देखें- Video

महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ 5वें वनडे में धोनी ने दी स्ट्राइक
  2. विराट को देखकर मुस्कुराए धोनी
  3. विजयी शॉट लगाने का दिया मौका
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी ऐसी ही महान नहीं बन गए. अपने से जूनियर खिलाड़ियों की प्रतिभा निखरना धोनी से अच्छा कोई नहीं जानता है. दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले धोनी बड़े शॉट लगाकर ही मैच को खत्म करते रहे हैं. 2011 के विश्वकप का वह फाइनल मैच में जिसमें उन्होंने छक्का लगाकर पूरे भारत का 28 साल बाद विश्वकप जीतने का सपना पूरा किया, आज भी सबकी यादों में ताजा है. लेकिन अब धोनी कभी ऐसे हालात आते हैं तो वह अपने से जूनियर खिलाड़ियों को ही विजयी शॉट लगाने के लिए मौका देते हैं. श्रीलंका के खिलाफ 5 वें वनडे भी ऐसा ही हुआ.

पढ़ें :  क्या धोनी 2019 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा होंगे?]

धोनी स्ट्राइक पर थे चाहते तो किसी बड़े शॉट को लगाकर मैच को खत्म कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.
इस मैच में करियर का 30 वां शतक लगा चुके कप्तान विराट को सिंगल लेकर स्ट्राइक दे दी. हमेशा कूल रहने वाले धोनी ने अपनी मुस्कराहट से जता दिया कि वह क्या चाहते हैं. विराट भी उनके इशारे को समझ गए. इसके बाद विराट ने बड़ी आसानी से ऑनसाइड में खेलकर विजयी रन चुरा लगा लिया. इस मैच की खास बात यह थी कि भारत के दोनों सुपर स्टार खिलाड़ियों ने अपने करियर में एक और रिकॉर्ड जोड़ लिया है.
  जहां विराट ने 30वां शतक लगाया और अब वह सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं तो धोनी ने विकेट पीछे 100वां शिकार करके विश्व रिकॉर्ड बना लिया है और इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा का (99) रिकॉर्ड तोड़ दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement