NDTV Khabar

रिकी पोंटिंग बोले, ऋषभ पंत की बैटिंग देखने के लिए पैसा खर्च करने को भी तैयार हूं

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)अपने खेल कौशल से क्रिकेट के दिग्‍गजों की प्रशंसा हासिल कर रहे हैं.

338 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिकी पोंटिंग बोले, ऋषभ पंत की बैटिंग देखने के लिए पैसा खर्च करने को भी तैयार हूं

ऋषभ पंत अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी की प्रशंसा हासिल कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पंत की तुलना पूर्व क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्‍ट से की
  2. पोंटिंग बोलें, धोनी से ज्‍यादा शतक बनाएंगे ऋषभ
  3. पंत को मिला है ICC एमर्जिंग प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड
दुबई:

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)अपने खेल कौशल से क्रिकेट के दिग्‍गजों की प्रशंसा हासिल कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत की तुलना ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम ग्रिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) से की है. पोंटिंग से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी पंत की प्रतिभा को बेहद खास बता चुके हैं. पंत को मंगलवार को ही आईसीसी की ओर से एमर्जिंग प्‍लेयर ऑफ द ईयर घोषित किया गया था. साथ ही उन्‍हें भारत के विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के साथ आईसीसी की टेस्ट एकादश में भी शामिल किया गया है. पोंटिंग ने कहा कि पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी बैटिंग को देखने के लिए मैं पैसा तक देने के लिए तैयार हूं."

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भी मिला ICC का यह खास अवार्ड...


पोटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट में छह शतकों को पंत आसानी से पार कर लेंगे. पंत (Rishabh Pant) ने इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक-एक शतक जमाए है. आईसीसी की वेबसाइट ने पोंटिंग (Ricky Ponting) के हवाले से लिखा, "पंत बेहतरीन प्रतिभा हैं और गेंद को शानदार तरीके से हिट करते हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए काफी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं. हालांकि उन्‍हें अपनी विकेटकीपिंग पर कुछ काम करने की जरूरत है, आगे वाले समय में उनकी बल्‍लेबाजी और अच्‍छी हो जाएगी."

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "हम हमेशा धोनी के बारे में बात करते हैं कि उनका भारतीय क्रिकेट पर प्रभाव कैसा है. उन्होंने भारत के लिए काफी क्रिकेट खेली और सिर्फ छह शतक बनाए." ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले पोंटिंग ने कहा कि पंत, धोनी से ज्यादा शतक बनाएंगे. हम कॉमेंट्री बॉक्स में उनके बारे में बात करते हैं. वह काफी हद तक एडम गिलक्रिस्ट की तरह हैं." गिलक्रिस्ट ने भी पंत (Rishabh Pant) की तारीफ की है और कहा है उनको देखने के लिए वह पैसे देने के लिए भी तैयार हैं. पंत के बारे में पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, "वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं इसलिए वह खेल में काफी कुछ सीखेंगे. वह सीखेंगे कि जितना आप सोचते हो आपके पास समय उससे ज्यादा होता है, लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से सफल टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी बनने के लिए बुनियाद रख दी है."उन्होंने कहा, "वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको देखने के लिए मैं पैसा तक देने के लिए तैयार हूं."(इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement