IND vs ENG: रोहित शर्मा ने शतक जमाकर किया अनोखा कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर का 7वां शतक ठोक दिया है. रोहित ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 2 छक्के भी जमाए हैं

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने शतक जमाकर किया अनोखा कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने शतक जमाकर बनाकर किया अनोखा कमाल, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर का 7वां शतक ठोक दिया है. रोहित ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 2 छक्के भी जमाए हैं. इसके साथ हिट मैन ने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत में खेलते हुए 200 छक्के जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.  अपने घर पर यानि भारत में टेस्ट खेलते हुए हिट मैन ने अबतक यह खबर लिखे जाने तक 36 छक्के जाए हैं. वही, वनडे में उनके नाम भारत में 115 छक्के दर्ज हैं.

Ind Vs Eng: मोइन अली की रहस्यमयी गेंद पर बोल्ड हुए कोहली, यकीन ही नहीं कर पा रहे थे..देखें Video

वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में रोहित ने अबतक 49 छक्के जमाए हैं. इस तरह भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित के 200 छक्के दर्ज हो गए हैं और वो ऐसा करने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर धोनी हैं. धोनी ने भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट में 175 छक्के जमाए हैं. कोहली के नाम इस मामले में 110 छक्के दर्ज हैं.


रोहित शर्मा दुनिया के केवल दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में शतक ठोका है. रोहित शर्मा के अलावा ऐसा कारनामा क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ किया है.

Ind Vs Eng: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड गेंदबाज के खिलाफ लगाया ऐसा गजब का शॉट, देखकर कोहली भी चौंके, देखें Video

हिट मैन रोहित का इंटरनेशनल क्रिकेट में यह 40वां शतक है. रोहित ने ऐसा कर मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.  मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान ने अपने इंटरनेशनल करियर में 39-39 शतक जमाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.