IND vs SL: रोहित शर्मा ने दिखाया 'विराट' दिल, मुश्किल वक्‍त में श्रीलंकाई फैन की इस तरह की मदद

मोहाली वनडे में अपनी तीसरी डबल सेंचुरी जमाने वाले रोहित शर्मा का 'मददगार' का नया रूप सामने आया है.

IND vs SL: रोहित शर्मा ने दिखाया 'विराट' दिल, मुश्किल वक्‍त में श्रीलंकाई फैन की इस तरह की मदद

रोहित शर्मा वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के अकेले बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रीलंका के मो. निलाम के लिए रिटर्न टिकट की व्‍यवस्‍था की
  • अपनी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए निलाम भारत आए थे
  • इसी दौरान उन्‍हें पिता को गले का कैंसर होने का पता चला था

मोहाली वनडे में अपनी तीसरी डबल सेंचुरी जमाने वाले रोहित शर्मा का 'मददगार' का नया रूप सामने आया है. श्रीलंका टीम के एक क्रिकेट फैन ने खुलासा किया है रोहित शर्मा ने 'विराट' दिल दिखाते हुए उसकी आर्थिक मदद की थी जिसके कारण वह कोलंबो अपने पिता के पास तक पहुंच पाया था. इस फैन के पिता की जांच के दौरान गले में कैंसर होने का खुलासा हुआ है. मोहम्‍मद निलाम भारत दौरे के दौरान अपने दो अन्‍य साथियों के साथ श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के हौसला अफजाई करने आए थे. उन्‍हें दिल्‍ली में खेले गए तीसरे टेस्‍ट के दौरान पिता की हालत के बारे में जानकारी दी गई. ऐसे में निलाम को अपने पिता की सर्जरी के लिए तुरंत ही अपने देश लौटना था. लेकिन समस्‍या यह थी कि उनके पास नया टिकट बुक करने के लिए पर्याप्‍त धनराशि नहीं थी. सचिन तेंदुलकर के फैन के रूप में मशहूर हो चुके सुधीर गौतम ने रोहित शर्मा को निलाम की समस्‍या बताई. इसके बाद रोहित ने इस श्रीलंकाई फैन के रिटर्न टिकट की व्‍यवस्‍था कराई.

अखबार मिड-डे को निलाम ने बताया, 'रोहित में मुझे टीम के होटल में बुलाया और करीब 20 हजार रुपए का टिकट दिया. मेरे पिता की सर्जरी अच्‍छी रही. पिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी मिलने के बाद मैं बहुत चिंतिति था. रोहित बड़े दिल वाले हैं और उन्‍होंने तुरंत मेरे लिए रिटर्न टिकट की व्‍यवस्‍था की. वे बहुत अच्‍छे इंसान हैं.' यही नहीं रोहित ने सर्जरी के लिए भी वित्तीय मदद की पेशकश की थी लेकिन निलाम ने विनम्रता पूर्वक इससे इनकार कर दिया. रोहित इस श्रीलंका टीम के प्रशंसक के संपर्क में रहे और यह पूछते रहे कि उसे किसी मदद की दरकार तो नहीं है.

वीडियो: रोहित शर्मा का डबल धमाल, भारत ने दूसरा वनडे जीता
निलाम ने आगे बताया, 'जब विराट (कोहली) भाई को मेरे पिता के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में पता चला तो उन्‍होंने भी मैसेज करते पूछा कि मुझे किसी मदद की जरूरत तो नहीं है. मैंने विराट भाई को उनकी शादी की बधाई दी. मैं भारतीय प्‍लेयर्स से इतना प्‍यार पाकर अभिभूत हूं. हम जहां भी उनका खेल देखने जाते हैं तो टिकट की व्‍यवस्‍था करने में वे सहयोग करते हैं. गौरतलब है कि रोहित ने मोहाली वनडे में नाबाद 208 रन की बेहतरीन पारी खेली. यह उनकी वनडे में तीसरी, डबल सेंचुरी है. मजे की बात यह है कि रोहित ने इनमें से दो डबल सेंचुरी श्रीलंका टीम के खिलाफ जमाई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com