विराट कोहली को यह स्‍पेशल तोहफा देना चाहते हैं मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर..

विराट कोहली तेजी से टीम इंडिया के लिए रन मशीन बनते जा रहे हैं.

विराट कोहली को यह स्‍पेशल तोहफा देना चाहते हैं मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर..

सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड को विराट कोहली तोड़ सकते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वनडे में सर्वाधिक 49 शतक सचिन के नाम पर हैं
  • विराट इस समय वनडे में 35 शतक लगा चुके हैं
  • रिकॉर्ड तोड़ने पर विराट को शैंपेन की 50 बॉटल्‍स भेंट करेंगे सचिन

विराट कोहली तेजी से टीम इंडिया के लिए रन मशीन बनते जा रहे हैं. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली रनों का अंबार लगा रहे हैं. वनडे इंटरनेशनल के लिहाज से बात करें तो विराट अब तक इस फॉर्मेट में 35 शतक लगा चुके हैं. विश्‍व क्रिकेट में यह चर्चा आम है कि वनडे में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को विराट कोहली तोड़ सकते हैं. खुद मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली को विशेष प्रतिभा मानते हैं. उन्‍होंने कहा है कि यदि विराट वनडे इंटरनेशनल मैचों में शतक के उनके रिकॉर्ड को तोड़ते हैं तो वे कोहली को एक खास तोहफा देंगे.  

यह भी पढ़ें: कोच से मिली उस डांट ने बदल दी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी...

मुंबई में एक बुक की लांचिंग के मौके पर सचिन तेंदुलकर से जब पूछा गया था कि यदि विराट 50 वनडे शतक बना कर उनके रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो क्या वह उन्हें शैंपेन की 50 बोतलें गिफ्ट करेंगे. इसका जवाब देते हुए मास्टर ब्लास्टर ने तुरंत कहा, ' जरूर, जिस दिन कोहली ऐसा करेंगे वह खुद शैंपेन की बोतल लेकर कोहली के पास जाएंगे.'' उन्होंने कहा, ''यदि वह मेरा रिकॉर्ड ब्रेक करते हैं तो मैं खुद जाऊंगा और उनके साथ शैंपेन शेयर करूंगा.' गौरतलब है कि विराट कोहली यह बात कई बार कहते हैं कि उनका क्रिकेट सचिन तेंदुलकर से बेहद प्रभावित रहा है. विराट अपने खेल कौशल की  सचिन तेंदुलकर से तुलना को भी उचित नहीं मानते हैं.

वीडियो: गावस्‍कर ने विराट कोहली की तारीफ में कही यह बात वर्ष 2016 में cricket.com.au से बात करते हुए कोहली ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर का क्रिकेटर के रूप में उनके जीवन पर गहरा प्रभाव रहा है. विराट ने कहा था, 'मैंने सचिन तेंदुलकर के कारण ही क्रिकेट खेलना शुरू किया. उन्‍होंने देश के लिए जो कुछ भी किया, उससे मैं प्रेरित होता हूं. मैं खुशकिस्‍मत हूं कि सचिन जैसे महान खिलाड़ी के साथ मुझे ड्रेसिंगरूम शेयर करने का मौका मिला. उन्‍हें खेल को बेहतर बनाने में मेरी मदद की है. वे मेरे खेल में कोई कमी देखते थे तो कहते थे, यह ऐसी चीज है जिस पर तुम काम कर सकते हैं. कोई दिग्‍गज खिलाड़ी यह बात अगर किसी युवा खिलाड़ी को बताता है तो यह अपने आप में खास बात है. '


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com