NDTV Khabar

वेस्‍टइंडीज और वर्ल्‍ड इलेवन के मैच के दौरान शाहिद अफरीदी ने दिखाई दरियादिली.....

वेस्‍टइंडीज और वर्ल्‍ड इलेवन के बीच गुरुवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए टी20 मैच में शाहिद अफरीदी को ‘गॉर्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेस्‍टइंडीज और वर्ल्‍ड इलेवन के मैच के दौरान शाहिद अफरीदी ने दिखाई दरियादिली.....

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में शाहिद अफरीदी ने वर्ल्‍ड इलेवन की कप्‍तानी की

खास बातें

  1. अपने फाउंडेशन की ओर से तूफान राहत कोष में दिए 20 हजार डॉलर
  2. सभी प्‍लेयर्स ने अपनी मैच फीस चैंरिटी के लिए दान दी
  3. तूफान से क्षतिग्रस्‍त स्‍टेडियमों के पुनर्निर्माण के लिए खेला गया मैच
लंदन: वेस्‍टइंडीज और वर्ल्‍ड इलेवन के बीच गुरुवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए टी20 मैच में पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी को ‘गॉर्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके अफरीदी ने इस मैच में वर्ल्‍ड इलेवन की टीम की नेतृत्‍व किया. मैच में हालांकि उनकी टीम (वर्ल्‍ड इलेवन) को 72 रन की हार का सामना करना पड़ा लेकिन अफरीदी  ने अपने दरियादिली से हर किसी का दिल जीता. अपनी आखिरी इंटरनेशनल पारी में 11 रन बनाने वाले वर्ल्‍ड इलेवन के कप्तान अफरीदी ने तूफान राहत कोष में अपने फाउंडेशन की तरफ से 20 हजार डॉलर दान किए. इसके अलावा सभी खिलाड़ियों ने अपनी मैच फीस चैरिटी के लिए दान दी. इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अफरीदी ने कहा कि वह इस सम्मान को ताउम्र याद रखेंगे. अफरीदी ने कहा, ‘मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा. यह सब क्रिकेट के मक्का में हुआ है और यह बहुत मायने रखता है.’
 
टी20 लीग से संन्‍यास लेने के मसले पर यह बोले हरफनमौला शाहिद अफरीदी...

यह मैच वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुनर्निर्माण के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से खेला गया था. मैच के दौरान इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने जब बूम-बूम अफरीदी से पूछा कि क्‍या उनका क्रिकेट में वापसी का इरादा है. नासिर हुसैन ने अपनी हंसी को छुपाते हुए अफरीदी से यह सवाल पूछा था.

टिप्पणियां
अफरीदी का नया शिगूफा, 'जल्‍द ही आईपीएल को पीछे छोड़ देगा पाकिस्‍तान सुपर लीग '

वीडियो: हम लोग-आतंकवाद, क्रिकेट और सियासत का खेल
इस सवाल के जवाब में अफरीदी ने कहा, 'नहीं, अब बहुत हुआ. आप लगातार चोटों के कारण मेरी हालत को देख सकते हैं.' गौरतलब है कि अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के कारण विश्‍व क्रिकेट में बेहद लोकप्रिय रहे अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11, 196 रन बनाने के अलावा 541 विकेट हासिल किए. इंग्‍लैंड के इयोन मोर्गन के चोट के कारण नाम वापस लेने के चलते अफरीदी को इस मैच में वर्ल्‍ड इलेवन की कप्‍तानी करने का मौका मिला था. हालांकि अफरीदी अपने प्रदर्शन से इस मैच को यादगार नहीं बना सके. उन्‍होंने मैच में एक विकेट हासिल किया जबकि बल्‍लेबाजी में वे केवल 11 रन का योगदान टीम को दे सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement