NDTV Khabar

पाकिस्‍तान में जन्‍मे सिकंदर रजा का दोहरा प्रदर्शन, जिम्‍बाब्‍वे ने अफगानिस्‍तान को 2 रन से हराया

सिकंदर रजा के हरफनमौला खेल के दम पर जिम्बाब्वे ने आईसीसी वर्ल्‍डकप क्वालीफायर्स ग्रुप 'बी' के रोमांचक मैच में अफगानिस्‍तान को दो रन से हरा दिया.

126 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान में जन्‍मे सिकंदर रजा का दोहरा प्रदर्शन, जिम्‍बाब्‍वे ने अफगानिस्‍तान को 2 रन से हराया

सिकंदर रजा ने मैच में बल्‍ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया (फाइल फोटो)

बुलावायो: पाकिस्‍तान में जन्‍मे सिकंदर रजा के हरफनमौला खेल के दम पर जिम्बाब्वे ने आईसीसी वर्ल्‍डकप क्वालीफायर्स ग्रुप 'बी' के रोमांचक मैच में अफगानिस्‍तान को दो रन से हरा दिया. मैच में बेहद कम रन बने. पहले बैटिंग करते हुए जिम्‍बाब्‍वे की टीम महज 196 रन पर आउट हो गई. अफगानिस्‍तान के लिए कप्‍तान राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए. जवाब में अफगानिस्‍तान की बल्‍लेबाजी उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी और पूरी टीम 194 रन पर ढेर हो गई. इस मैच में हासिल जीत के सहारे जिम्‍बाब्‍वे ने दो अंक हासिल किए. मैन ऑफ द मैच रजा ने 66 रन बनाने के बाद तीन विकेट भी झटके. उन्होंने विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर (89) के साथ 98 रन की साझेदारी भी की. रजा का जन्‍म सियालकोट शहर में हुआ था लेकिन पाकिस्‍तान में खेलने के अधिक अवसर नहीं मिलने के कारण जिम्‍बाब्‍वे शिफ्ट हो गए थे.

यह भी पढ़ें: सिकंदर रजा, इमरान ताहिर और उस्‍मान ख्‍वाजा का यह खास कनेक्‍शन... अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान (38 रन पर तीन विकेट) और मुजीब उर रहमान (49 रन पर तीन विकेट) की गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे की पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवर में 196 रन पर आउट हो गई. इस समय मैच में अफगानिस्‍तान की जीत महज औपचारिकता नजर आ रही थी.लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी रजा की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और  49.3 ओवर में 194 रन पर आउट हो गई.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप

अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन रहमत शाह (69) और मोहम्मद नबी (51) ने चौथे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई. इस मैच में जिम्बाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी (47 रन पर चार विकेट) ने रहमत शाह को आउट कर इस साझेदारी को खत्म किया. इसके बाद अफगानिस्‍तान की पारी लड़खड़ा गयी तथा 42वें ओवर में 177 रन पर नौ विकेट गिर गए. जब एक विकेट शेष था तब दौलत जदरान ने शापूर जदरान के साथ संघर्ष जारी रखा लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रायन विटोरी ने शापूर जदरान (31 रन पर दो विकेट) का विकेट लेकर मैच जिम्बाब्वे के नाम कर दिया.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement