NDTV Khabar

महिला क्रिकेट : अनुजा पाटील और स्‍मृति मंधाना का शानदार प्रदर्शन, भारत ने इंग्‍लैंड को 8 विकेट से हराया..

अनुजा पाटील की शानदार गेंदबाजी के बाद स्‍मृति मंधाना ने बल्‍ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आज यहां त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भारतीय महिला टीम को इंग्‍लैंड पर 8 विकेट की जीत दिला दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला क्रिकेट : अनुजा पाटील और स्‍मृति मंधाना का शानदार प्रदर्शन, भारत ने इंग्‍लैंड को 8 विकेट से हराया..

स्‍मृति मंधाना ने मैच में 62 रन की बेहतरीन पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. फाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है भारतीय टीम
  2. अनुजा पाटील ने 3 विकेट लिए, स्‍मृति ने बनाए नाबाद 62 रन
  3. भारतीय टीम ने 108 रन का लक्ष्‍य दो विकेट खोकर हासिल किया
मुंबई:
टिप्पणियां
अनुजा पाटील की शानदार गेंदबाजी के बाद स्‍मृति मंधाना ने बल्‍ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आज यहां त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भारतीय महिला टीम को इंग्‍लैंड पर 8 विकेट की जीत दिला दी. अनुजा ने मैच में 21 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि स्मृति मंधाना (62) ने अर्धशतकीय पारी खेली. भारतीय टीम फाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की पारी 107 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में भारतीय टीम ने लक्ष्‍य को 15.4 ओवरों में महज दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. पहले बैटिंग करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम लगातार विकेट गंवाती रही. टीम के लिए डेनियल व्याट ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. उनके अलावा अन्‍य कोई बल्लेबाज 20 से अधिक रन नहीं बना पाई .भारत के लिए अनुजा पाटील ने तीन विकेट लिए जबकि राधा यादव, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए.

वीडियो: बचपन में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती थीं झूलन गोस्‍वामी
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 30 के स्कोर पर मिताली राज (6) के रूप में अपना पहला विकेट खोया. इसके बाद, 48 के स्कोर पर मेजबान टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (7) के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवाया. रॉड्रिग्‍स के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (20) ने मंधाना के साथ 60 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया. इंग्‍लैंड की ओर दोनों विकेट डेनियल हैज ने लिए. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 31 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement