NDTV Khabar

सचिन, द्रविड़ का अच्छा दौर भी देखा है, लेकिन विराट कोहली सचमुच महान हैं : सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे वह 'महानतम क्रिकेटर' कहलाने की दिशा में दौड़ लगा रहे हों.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन, द्रविड़ का अच्छा दौर भी देखा है, लेकिन विराट कोहली सचमुच महान हैं : सौरव गांगुली

सौरव गांगुली बोले- विराट कोहली सचमुच महान हैं.

खास बातें

  1. सौरव गांगुली बोले- विराट कोहली सचमुच महान हैं.
  2. 'सचिन, द्रविड़ का अच्छा दौर भी देखा है, लेकिन विराट कोहली सचमुच महान हैं'
  3. सौरव गांगुली ने विराट कोहली की कन्सिस्टेंसी की जमकर तारीफ की.
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे वह 'महानतम क्रिकेटर' कहलाने की दिशा में दौड़ लगा रहे हों. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप की जीत से लेकर बेहतरीन भारतीय टीम का नेतृत्व करने तक का सफर बेहध शानदार तरीके से पूरा कर कोहली ने दुनियाभर में अपनी धाक कायम कर ली है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज़ में भले ही 1-2 से हार गई, लेकिन वन-डे सीरीज़ में बेहद प्रभावी ढंग से वापसी की, और पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हीं की धरती पर उन्हें वन-डे सीरीज़ में मात देकर इतिहास रच डाला. इस अभूतपूर्व विजय के बाद पूर्व तथा मौजूदा क्रिकेटरों ने भारतीय टीम, खासकर कप्तान विराट कोहली (प्रदर्शन में निरंतरता के लिए) की तारीफों के पुल बांध दिए. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का तो मानना है कि कोहली का सिर्फ अच्छा फॉर्म नहीं चल रहा है, वह 'वास्तविक महानता' की ओर तेज़ी से बढ़ रहे हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्‍ट के बारे में कही यह बात..
 

sourav ganguly

'इंडिया टुडे' के मुताबिक, सौरव गांगुली ने कहा, "(विराट) कोहली भारतीय क्रिकेट के झंडाबरदार हैं. मैंने बहुत-से अच्छे फॉर्म (पर्पल पैच) देखे हैं, जिनमें मेरा, (राहुल) द्रविड़ का, और सचिन तेंदुलकर का पर्पल पैच भी शामिल हैं. मेरा वास्तव में मानना है कि कोहली के लिए यह सिर्फ पर्पल पैच नहीं है, बल्कि वास्तविक महानता है."


IND vs SA: विराट कोहली हासिल कर सकते हैं वह उपलब्धि जो अब तक सिर्फ विव रिचर्ड्स के नाम पर है...

सौरव गांगुली ने विराट कोहली के नेतृत्व तथा बल्ले के साथ उनकी कन्सिस्टेंसी की जमकर तारीफ की. टेस्ट सीरीज़ में भी विराट ने सबसे ज़्यादा 286 रन बनाए थे, लेकिन वन-डे सीरीज़ के दौरान तो उन्होंने इतिहास रच डाला, जब वह 558 रन बनाकर किसी द्विपक्षीय सीरीज़ में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए.
 
sourav ganguly

'प्रिंस ऑफ कोलकाता' के नाम से पुकारे जाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "मैंने महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी करते देखा है, मैंने राहुल द्रविड़ को भी कप्तानी करते देखा है, लेकिन कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से इतना लगातार प्रदर्शन करते किसी को नहीं देखा, जितना लगातार कोहली कर रहे हैं."

लो जी! इस लिहाज से तो विराट कोहली की टीम इंडिया अभी से बन गई टी-20 में भी नंबर-1
 
विराट कोहली के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित होने के बावजूद सौरव गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली अगली दोनों सीरीज़ कोहली को कप्तान के रूप में  परिभाषित करेंगी. सौरव ने कहा, "(विराट) कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है. विदेश में टेस्ट सीरीज़ में जीत हासिल होंगी- अब तक कोहली ने पूर्ण सीरीज़ में जहां टीम की कप्तानी की है, वह वेस्ट इंडीज़ और दक्षिण अफ्रीका हैं.

टिप्पणियां

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बातों ही बातों में बताया कि कब तक खेलेंगे क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ अगली दो सीरीज़ कप्तान के रूप में उन्हें परिभाषित करेंगी. उनके पास क्षमता और काबिलियत है. कप्तान के रूप में सबसे अच्छी बात यह है कि वह आगे बढ़कर खुद मिसाल पेश करते हैं. उन शतकों पर निगाह डालिए, जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाए. ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के लिए कोहली और उनकी टीम को कुछ पहले चले जाना चाहिए, और वास्तविक सीरीज़ शुरू होने से पहले कुछ साइड गेम खेलने चाहिए."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement