NDTV Khabar

कोहली को मिला गांगुली का साथ, दादा बोले- दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए समय चाहिए था

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का साथ मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहली को मिला गांगुली का साथ, दादा बोले- दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए समय चाहिए था

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का साथ मिला है. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को व्यस्त कार्यक्रम के मुद्दे पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि टीम को दक्षिण अफ्रीका के आगामी कठिन दौरे की तैयारी के लिये और समय की जरूरत थी. कोहली ने गुरुवार को शिकायत की थी कि व्यस्त कार्यक्रम बड़ी सीरीज जैसे दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे की उचित तैयारियों के रास्ते में आ रहा है और बीसीसीआई ने उनकी इस शिकायत पर गंभीरता से विचार करने का वादा भी किया.

कोहली की चिंताओं का समर्थन करते हुए गांगुली ने कहा कि 'वह (कोहली) क्रिकेट के कार्यक्रम के बारे में बात कर रहा था जो सही है. अगर टीम दक्षिण अफ्रीका जा रही है तो आपको टीमों को तैयारी का समय देना चाहिए.'


यह भी पढ़ें - BCCI की प्लानिंग से 'खफा' टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जमकर निकाली 'भड़ास'

इस दौरान उन्होंने कोहली की प्रशंसा की जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ईडन टेस्ट में 50 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरे किये. उन्होंने कहा कि कोहली सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक को भी पार सकते हैं लेकिन चुनौती टेस्ट मैचों में लिटिल मास्टर के 51 शतक की बराबरी करना होगी. गांगुली ने कहा कि विराट सचिन के वनडे शतकों के बहुत करीब पहुंच जायेंगे, जिनकी संख्या 49 है.

यह भी पढ़ें - IND vs SL Test: कोलकाता टेस्‍ट के परिणाम को लेकर सौरव गांगुली ने की यह भविष्‍यवाणी

आगे उन्होंने कहा कि 'वह अभी 29 साल का है. वह इसके करीब पहुंच जायेगा. उसे फिट रहना होगा. जब मैं 1996-2003 तक खेल रहा था, मेरे सात साल में 22 वनडे शतक बने थे. उनके 311 वनडे में 22 शतक हैं और 113 मैचों में 16 टेस्ट शतक हैं.' उन्होंने कहा, 'मुझे कोहली के साथ भी ऐसा ही दिखता है. उसने नौ वर्षों में 30 शतक बनाये. हालांकि उम्र बढ़ने के साथ यह कठिन हो जायेगा. सचिन के लिये भी यह मुश्किल हो गया, मेरे लिये भी. विराट कोहली के भी यह मुश्किल होता जायेगा'.

टिप्पणियां

VIDEO: धोनी और कोहली में कॉमन है जीत की भूख : चेतेश्‍वर पुजारा (इनपुट भाषा से)

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement