NDTV Khabar

SA v PAK 1st ODI: हाशिम अमला ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भले ही तोड़ दिया हो, लेकिन...

SA vs PAK: पाकिस्तान ने पहले वनडे में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया, लेकिन इससे पहले हाशिम अमला (Hashim Amla 27th Century) ही छाए हुए थे. वजह यह थी कि उन्होंने तोड़ा डाला था विराट कोहली (Breaks Virat Kohli Record) का रिकॉर्ड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SA v PAK 1st ODI: हाशिम अमला ने विराट कोहली का रिकॉर्ड भले ही तोड़ दिया हो, लेकिन...

SA vs PAK: Hashim Amla 27th Century Record: हाशिम अमला

खास बातें

  1. अमला ने जड़ा वनडे में 27वां शतक
  2. विराट से दो पारियां कम लीं
  3. विराट ने ली थीं 169 पारियां, अमला की 167
पोर्ट एलिजाबेथ:

भारतीय कप्तान विराट कोहली की कुछ समय पहले तक सिर्फ दो ही विदेशी बल्लेबाजों से होड़ थी. एक हाशिम अमला (Hashim Amla 27th Century) हैं. और एक एबी डि विलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. एबी ने तो सार्वजनिक रूप से विराट को खुद से बेहतर बल्लेबाज करार दिया था. हाशिम अमला बोलते ही नहीं हैं. चुपचाप रन बनाने में जुटे रहते हैं. अब उन्होंने कोहली (Breaks Virat Kohli Record) के एक रिकॉर्ड तो तोड़ दिया. और वह भी बहुत ही बारीक अंतर से. हाशिम अमला ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे (RSA vs PAK, 1st ODI) में यह रिकॉर्ड तोड़ा. 

पाकिस्तान ने पहले वनडे में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया, लेकिन इससे पहले हाशिम ही छाए हुए थे. वजह यह थी कि उन्होंने तोड़ा डाला था विराट कोहली का रिकॉर्ड. हाशिम ने 120 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के से बिना आउट हुए 108 रन की पारी खेली. इससे दक्षिण अफ्रीका 266 रन बनाने में कामयाब रहा था. 


यह भी पढ़ें: जीत के बाद अनुष्का शर्मा संग कुछ यूं क्वालिटी टाइम बिता रहे विराट कोहली, Photos हुईं वायरल

लेकिन विराट कोहली के सबसे तेज 27 शतक बनाने के रिकॉर्ड को अब हाशिम अमला ने तोड़ दिया है. जहां विराट कोहली ने अपना 27वां शतक 169वीं पारी में बनाया था, तो हाशिम अमला ने यह कारनामा उनसे दो पहले 167 पारियों में ही कर डाला. कोहली ने यह रिकॉर्ड साल 2017 में पुणे में बनाया था. निश्चित ही यह एक बड़ा रिकॉर्ड है, लेकिन कोहली के चाहने वाले कह रहे हैं कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि कोहली रिकॉर्ड और बल्लेबाज के तौर पर बहुत आगे निकल चुके हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली.

कोहली के समर्थकों का कहना है कि हाशिम ने भले ही 27वां शतक कोहली से पहले बना दिया हो, लेकिन वह विराट के 39 शतकों के रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़ पाएंगे. और इस दावे में दम भी है. अमला की उम्र 35 साल से ज्यादा हो चुकी है. बात तो सही है कि रेस में अमला कोहली से मीलों पीछे छूट चुके हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement