NDTV Khabar

India vs Sri Lanka: कोहली सहित 6 को किया आउट, फिर भी 'फिसड्डी क्लब' में शामिल नुवान प्रदीप

अपने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप विराट कोहली का कीमती विकेट लेकर काफी खुश हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs Sri Lanka: कोहली सहित 6 को किया आउट, फिर भी 'फिसड्डी क्लब' में शामिल नुवान प्रदीप

श्रीलंका के गेंदबाज नुवान प्रदीप

खास बातें

  1. 5 विकेट लेने के लिए 47 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा
  2. कोहली को आउट कर नुवान प्रदीप खुश
  3. श्रीलंका पर मंडरा रहा है फॉलोऑन का खतरा
नई दिल्ली:

भारतीय टीमके कप्तान और इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली का विकेट लेना अब हर किसी गेंदबाज का सपना बन गया है.  ऐसा ही कुछ बयां कर रहे हैं श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप. अपने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप विराट कोहली का कीमती विकेट लेकर काफी खुश हैं. प्रदीप ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. मुझे बड़ी खुशी हुई कि मैंने उन्हें कम स्कोर पर आउट किया. उस तरह के बल्लेबाज के लिये हमने काफी रणनीतियां बनायी थीं. इनमें से एक रणनीति यह भी थी जो कि कारगर साबित हुई और मैं वास्तव में इससे काफी खुश हूं.’ प्रदीप ने कल कोहली को आउट किया था. इस स्टार बल्लेबाज ने शार्ट पिच गेंद को हुक करने के प्रयास में विकेट के पीछे कैच दिया. प्रदीप ने कुल 132 रन देकर छह विकेट लिये.

यह भी पढ़ें :  मजबूत स्थिति में भारतीय टीम, 600 रन बनाने के बाद श्रीलंका के पांच विकेट गिराए


'हम एक योजना के साथ मैदान में उतरे'
अपने ओवरआल प्रदर्शन के बारे में प्रदीप ने कहा, ‘यह विशेष है लेकिन मैंने अच्छी शुरूआत नहीं की थी. अधिक से अधिक ओवर करने के बाद मैंने लय हासिल की.’ उन्होंने कहा, ‘हम एक योजना के साथ मैच में उतरे थे. लेकिन जिस तरह से मैच आगे बढ़ा और जिस तरह की पिच थी उसे देखते हुए हमें अपनी रणनीति बदलनी पड़ी.  कुछ चीजें हमने सहीं नहीं की. ’ प्रदीप ने लंच से पहले 88 रन देकर पांच विकेट लिए थे. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 62 रन देकर चार विकेट था जो उन्होंने 2015 में कोलंबो में ही भारत के खिलाफ किया था.ॉ

यह भी पढ़ें :  जब स्‍टार महिला क्रिकेटर पूनम राउत को भेज दिया गया लड़कों के ट्रेनिंग कैंप में...

'थक जाने की वजह से नहीं ले पा रहा था 5 विकेट'
उन्होंने कहा, ‘मैंने कई बार चार विकेट लिये लेकिन पांच विकेट लेने से चूकता रहा. आज मैंने इस पर काम किया कि कैसे पांच विकेट लेने हैं. जब आप चार विकेट लेते हो तो आपको 15 से 16 ओवर करने होते हैं और आप उसके बाद काफी थक जाते हो. अगर आपको उससे अधिक गेंदबाजी करनी है तो आपको तब भी पूरी लय और तेजी से गेंदबाजी करनी पड़ेगी और आज मैंने यही किया. ’ इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘इससे पहले मैं थक जाने के कारण पांच विकेट नहीं ले पाया. 

यह भी पढ़ें :  ऑफ स्पिनर आर. अश्विन के वीडियो देखकर महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने सीखी कैरम बॉल

फिर भी फिसड्डी गेंदबाजों के क्लब में शामिल
नुवान प्रदीप भले ही पांच विकेट लेकर खुशी मना रहे हों लेकिन सच्चाई यह है कि वह श्रीलंकाई गेंदबाजों के फिसड्डी क्लब में शामिल हो गए हैं. प्रदीप को एक ही पारी में पांच विकेट लेने के लिए 47 टेस्ट मैंचों का इंतजार करना पड़ा है.

Video :  'ये महिला आईपीएल को शुरू करने का सही वक्त है'

टिप्पणियां

किसने कितनी पारियों बाद लिया 5 विकेट
5 विकेट लेने के मामले में श्रीलंकाई गेंदबाजों में सनत जयसूर्या को 83 टेस्ट पारियों का इंतजार करना पड़ा. सुरंग लकमल को 56 टेस्ट पारियों,  एन जोयसा को 44 टेस्ट पारियों, रंगना हेराथ 28 टेस्ट पारियों का इंतजार करना पड़ा.

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement