NDTV Khabar

Ind vs Aus ODI Series: तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे Steve Smith

Steve Smith: भारत के ख‍िलाफ वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेल‍िया के द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ का तीसरे स्‍थान पर बल्‍लेबाज करना तय है. इसके मायने यह हैं क‍ि टेस्‍ट में अब तक तीसरे नंबर पर बैट‍िंग कर रहे मार्नस लाबुशेन को उनके नीचे बल्‍लेबाजी के ल‍िए उतारा जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus ODI Series: तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे Steve Smith

Ind vs Aus: स्‍टीव स्‍म‍िथ ने अब तक वनडे इंटरनेशल में 41.41 के औसत से 3810 रन बनाए हैं

खास बातें

  1. मार्नस लाबुशेन बैट‍िंग में स्‍म‍िथ से नीचे उतरेंगे
  2. भारत ने तीन वनडे मैच खेलेगी ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम
  3. सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को होगा

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 14 जनवरी से होना है. सीरीज (India vs Australia Series) का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेड‍ियम में खेला जाना है जबक‍ि सीरीज के अन्‍य दो वनडे मैच 17 और 19 जनवरी को खेले जाने हैं. सीरीज में ऑस्‍ट्रेल‍िया के द‍िग्‍गज बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ (Steve Smith)का तीसरे स्‍थान पर बल्‍लेबाज करना तय है. इसके मायने यह हैं क‍ि टेस्‍ट में अब तक तीसरे नंबर पर बैट‍िंग कर रहे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को उनके नीचे बल्‍लेबाजी के ल‍िए उतारा जाएगा. वैसे, लाबुशेन का ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम की वनडे इलेवन में स्‍थान बनाया तय है. वे इस सीरीज के जर‍िये अपना वनडे डेब्‍यू करेंगे. ऑस्‍ट्रेल‍िया के हाल के टेस्‍ट मैचों में लाबुशेन ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाया है.

IND vs AUS सीरीज के नतीजे को लेकर Ricky Ponting का है यह पूर्वानुमान


वर्ष 2018 के बाद यह पहली बार होगा जब स्‍टीव स्‍म‍िथ तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाज करेंगे. cricket.com.au की र‍िपोर्ट के अनुसार, वर्ल्‍डकप 2019 में ज्‍यादातर मौकों पर स्‍म‍िथ चौथे नंबर पर बैट‍िंग के ल‍िए उतरे थे. वनडे मैचों की बात करें तो स्‍म‍िथ ने अब तक 41.41 के औसत से 3810 रन बनाए हैं. उन्‍होंने अब तक खेले 118 वनडे मैचों में आठ शतक और 23 अर्धशतक जड़े हैं. हालांक‍ि स्‍म‍िथ का वनडे इंटरनेशनल का यह रन औसत उनके टेस्‍ट औसत से काफी कम ही है. ऑस्‍ट्रेल‍िया के इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने 73 टेस्‍ट मैचों में 62.8 के बेहतरीन औसत से 7227 रन बनाए हैं, ज‍िसमें 26 शतक शाम‍िल हैं. 30 वर्षीय स्‍म‍िथ और ओपनर डेव‍िड वॉर्नर पर भारत के ख‍िलाफ वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेल‍िया की बैट‍िंग का बहुत कुछ दारोमदार होगा. भारत के ख‍िलाफ सीरीज में अच्‍छे प्रदर्शन के ल‍िए इन दोनों अनुभवी बल्‍लेबाजों को  अच्‍छा स्‍कोर करना होगा.

टिप्पणियां

इस बीच, ऑस्‍ट्रेल‍िया के पूर्व कप्‍तान र‍िकी पोंट‍िंग  (Ricky Ponting) ने भारत के ख‍िलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के नतीजे को लेकर अपना अनुमान जताया है. पोंट‍िंग का मानना है क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम 2-1 के अंतर से यह सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगी. पोट‍िंग के अनुसार, ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम (Australia Team) इस समय आत्‍मव‍िश्‍वास से भरी हुई है. वर्ल्‍डकप के शानदार प्रदर्शन और हाल‍िया प्रदर्शन ने टीम के इस आत्‍मव‍िश्‍वास को बढ़ाने का काम क‍िया है और ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम 2-1 के अंतर से यह सीरीज अपने नाम कर सकती है. पोंट‍िंग का यह अनुमान सही होगा या गलत, यह तो वक्‍त ही बताएगा, लेक‍िन भारत और ऑस्‍ट्रेल‍िया के बीच वनडे सीरीज में क्र‍िकेटप्रेम‍ियों को रोमांचक मुकाबला देखने को म‍िलेगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट, बोले- BJP पहले ही चुनाव हार चुकी है...

Advertisement