Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के बारे में दिया यह बयान...  

कोहली ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पहले वार्षिक सम्मेलन के दौरान कहा, मेरा मानना है कि क्रिकेट को विश्व स्तर पर बनाए रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के बारे में दिया यह बयान...   

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली.

खास बातें

  1. कोहली ने युवाओं से क्रिकेट के लंबे प्रारूप को अपनाने का आग्रह किया
  2. विराट ने कहा, क्रिकेट को विश्व स्तर पर बनाए रखने के लिए टेस्ट सर्वोपरि
  3. कोहली ने डीडीसीए के पहले वार्षिक सम्मेलन के दौरान ये बातें कहीं
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि क्रिकेट के खेल को विश्व स्तर पर कायम रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट को प्रमुख प्रारूप बनाए रखना जरूरी है. कोहली ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पहले वार्षिक सम्मेलन के दौरान कहा, मेरा मानना है कि क्रिकेट को विश्व स्तर पर बनाए रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है. मैं युवाओं से आग्रह करूंगा कि वे खेल के लंबी अवधि वाले प्रारूप को अपनाएं.'

यह भी पढ़ें : सैलरी दोगुना होने के बाद भी खुश नहीं है धौनी और कोहली, अब उठाया यह कदम

इस यादगार शाम को बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम से स्टैंड का उदघाटन किए जाने के अवसर पर दिल्ली क्रिकेट के कई दिग्गज एक साथ दिखे. कोहली ने इस अवसर पर अंडर-14 और अंडर-16 के दिनों को याद किया जब बेदी कोच थे. उन्होंने दिल्ली के इस दिग्गज स्पिनर तथा पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खां पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर की उपस्थिति में कहा, मुझे याद है कि जब मैं दिल्ली के लिए अंडर-14 और अंडर-16 में खेला करता था. बेदी सर हमें काफी कड़ा अभ्यास करवाते थे. अब यह मेरी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है.' कोहली ने कहा, दिल्ली के कप्तानों के साथ यहां पर खड़ा होना बहुत बड़ा सम्मान है. मैं खुद भी दिल्ली का कप्तान हूं. 


टिप्पणियां

VIDEO : गावस्कर ने कोहली के तारीफों के पुल बांधे

बेदी ने इस अवसर पर कहा, मैं मैदान पर उनकी (कोहली) कुछ हरकतों से भले ही सहमत नहीं हो सकता, लेकिन जिस तरह से विराट मैदान पर अपना सब कुछ झोंक देता है वैसा मैंने किसी अन्य को नहीं देखा. मैंने किसी भी अन्य भारतीय को विराट की तरह जी जान लगाते हुए नहीं देखा. विराट जैसा वास्तव में कोई नहीं है.' अपनी बेबाकी के लिए मशूहर बेदी ने इसके साथ ही कहा कि किस तरह से आजकल क्रिकेटर आईपीएल अनुबंध हासिल करने के लिए रणजी और दलीप ट्रॉफी का उपयोग करते हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Sex Change कराने के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई लड़की से शादी, बोले- 'अब खुशी से जी पाऊंगा...' देखें Video

Advertisement