NDTV Khabar

'ये दो गोल्डन बैट' सिर्फ और सिर्फ शिखर धवन के पास!

फिरोजशाह कोटला टेस्ट की दूसरी पारी में अपने 32वें जन्मदिन के मौके पर अर्धशतक जड़ने वाले शिखर धवन  अपने करियर में कुछ ऐसा कर चुके हैं जो उन्हें दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों से अलग बनाता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'ये दो गोल्डन बैट' सिर्फ और सिर्फ शिखर धवन के पास!

शिखर धवन

खास बातें

  1. जब धवन ने सुनाई चैंपियंस ट्रॉफी में धमक
  2. लगातार दो बार सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  3. साल 2013 व 2017 में किया कारनामा
नई दिल्ली: कुछ बल्लेबाज वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा कर देते हैं. कुछ ऐसा जो बाकी बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी अपने जीवन में नहीं कर पाता. फिरोजशाह कोटला टेस्ट की दूसरी पारी में अपने 32वें जन्मदिन के मौके पर अर्धशतक जड़ने वाले शिखर धवन  अपने करियर में कुछ ऐसा कर चुके हैं जो उन्हें दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों से अलग बनाता है. इसी की बदौलत आज उनके पास दो गोल्डन बैट हैं! बड़े से बड़े बल्लेबाज के पास दो गोल्डन बैट नहीं हैं. फिर चाहे सचिन रहे हों, या फिर विराट कोहली. 

बता दें कि शिखर धवन ने पहला सोने का बल्ला करीब चार साल पहले किया. तब इंग्लैंड में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर के बल्ले ने जमकर गेंदबाजों पर कहर ढाया. भारत ने इस साल अपना दूसरा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता था, लेकिन यह शिखर धवन के बल्ले की धमक के बगैर संभव नहीं था. धवन ने टूर्नामेंट में खेले पांच मैचों में 90.75 के जोरदार औसत से सबसे ज्यादा रन बनाने और इससे लिए उन्हें 'गोल्डन बैट' के पुरस्कार से नवाजा गया. 
 
इस मिले पुरस्कार का असर धवन पर इतना ज्यादा हुआ कि करीब चार साल बाद जारी 2017 में एक बार फिर से इंग्लैंड में आयोजित हुए इसी ट्रॉफी के संस्करण में भी धवन का बल्ले ने जमकर धूम मचायी. यह खिताब पाकिस्तान ने जीता, लेकिन टीम इंडिया के गब्बर को पाकिस्तानी लगातार दूसरी बार गोल्डन बैट का खिताब जीतने से नहीं ही रोक सके.

यह भी पढ़ें : जब धवन को हुआ फेसबुक पर 10 साल बड़ी और 2 बच्चों की मां से प्यार, पढ़ें लव स्टोरी

टिप्पणियां
इस संस्करण में भी धवन ने खेले 5 मैचों में 67.60 के औसत से सबसे ज्यादा रन बनाकर और लगातार दूसरी बार दूसरा गोल्डन बैट जीतकर वह कारनामा कर दिखाया, जो दुनिया को कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं ही कर सका है और आगे किसी के करने की संभावना भी नहीं दिख रही. वजह यह है कि साल 2021 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का भविष्य तय नहीं है. आईसीसी इसकी जगह साल 2019 में वनडे लीग शुरू करने जा रही है.

VIDEO: कुछ दिन पहले कुछ ऐसे खिंचाई की थी धवन ने भुवनेश्वर कुमार की
आईसीसी पहले ही इस बात का ऐलान कर चुकी है. वहीं, अगर और अगर इस टूर्नामेंट का आयोजन होता भी है, तो यह भारत में होगा और धवन के पास गोल्डन बैट की हैट्रिक बनाने का मौका होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement