Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन 5 तूफानी Videos से समझें कि कैसे एबी डिविलियर्स का नाम 'मिस्टर 360' पड़ा

सोमवार को एबी डिविलियर्स का 36वां जन्मदिन है, लेकिन उनकी फिटनेस और बल्लेबाजी ऐसी रही कि दुनिया भर में कोई उन्हें सुपरमैन कहता है, तो कोई 'मिस्टर 360'.

इन 5 तूफानी Videos से समझें कि कैसे एबी डिविलियर्स का नाम 'मिस्टर 360' पड़ा

एबी डिविलियर्स की फाइल फोटो

खास बातें

  • एबीडि विलियर्स का धमाल देखिए!
  • मिस्टर 360 डिग्री की कहानी बनते देखिए!
  • और कोई नहीं है मिस्टर 360 डिग्री
नई दिल्ली:

करीब दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में जलवा बिखेरते दिखाई पड़ सकते हैं. दक्षिण अफ्रीकी मुख्य कोच मार्क बाउचर ने संकेत दिए हैं कि 'मिस्टर 360' को साल के आखिरी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. सोमवार को एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) का 36वां जन्मदिन है, लेकिन उनकी फिटनेस और बल्लेबाजी ऐसी रही कि दुनिया भर में कोई उन्हें सुपरमैन कहता है, तो कोई 'मिस्टर 360'. हम आपके लिए छह ऐसे तूफानी वीडियो लेकर आए हैं, जो आपको बताएंगे और समझाएंगे कि कैसे एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) का समय गुजरने के साथ ही 'मिस्टर 360' के रूप में विकास हुआ. 

बहुत से लोग अभी भी यह जानना चाहते होंगे कि आखिरी इस बल्लेबाज का नाम मिस्टर 360 कैसे पड़ा, या उन्हें इस नाम से क्यों बुलाया जाता है. चलिए आगे बढ़ने से पहले इस नीचे दिए गए पूरे वीडियो को देखिए

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे प्रशंसकों ने एबीडि विलियर्स के जन्मदिन पर अपने हीरो के प्रति जताया प्यार

एबी डिविलियर्स के घुटना टेककर या शफल (ऑफ साइड जाकर) करके फाइन लेग या डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से जड़े छक्कों ने प्रशंसकों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

प्रशंसकों ने मिडऑफ और कवर के ऊपर से लगाए गए छक्कों का भी भरपूर आनंद  लिया. ठीक नीचे दिए गए वीडियो की तरह

यह भी पढ़ें:  कोच मार्क बाउचर ने दिग्गज एबी डि विलियर्स को 36वें जन्मदिन पर दिया सबसे बड़ा तोहफा, लेकिन...

लेग साइड को भी एबी डिविलियर्स ने अपने अंदाज से लंबे-लंबे छक्कों से बखूबी कवर कर लिया. दिए VIDEO में देखिए.

लेकिन अभी 360 का चक्र होना पूरा बाकी था. और जब यह एबी के बल्ले से निकला, तो प्रशंसकों  दांत तले उंगली दबाने पर मजबूर हो गए. और यह था रिवर्स स्वीप या स्कूप के जरिए थर्डमैन के ऊपर से छक्के जड़ना..एबी ने इस बचे हुए एरिए के ऊपर से छक्के जड़कर 350 डिग्री का एरिया कवर कर लिया. और इसी के बाद उनका नाम 'मिस्टर 360' पड़ गया. 

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.