NDTV Khabar

ये क्रिकेटर चोरी छिपे कर देते हैं अपनी आधी कमाई दान, नहीं देख सकते लोगों के आंसू

आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो करोड़ों कमा कर. अपनी कमाई का सबसे ज्यादा हिस्सा दान के काम में लगाते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये क्रिकेटर चोरी छिपे कर देते हैं अपनी आधी कमाई दान, नहीं देख सकते लोगों के आंसू

विरोट कोहली से लेकर सचिन तक, ये क्रिकेटर दान में देते हैं अपनी कमाई

खास बातें

  1. सचिन कैंसर पीड़ित और बच्चों की शिक्षा में पैसा लगाते हैं.
  2. गंभीर ने कई फौजियों के बच्चों को गोद लेकर पढ़ाई का खर्चा उठा रहे हैं.
  3. राहुल द्रविड़ ने कई बच्चों की शिक्षा का जिम्मा भी उठाया है.
नई दिल्ली: टीम इंडिया के खिलाड़ी हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं. चाहे वो ग्राउंड की बात हो या फिर कुछ और. हमारे मन में यही लगता है कि क्रिकेट खेलकर और विज्ञापन करके खिलाड़ी करोड़ों कमा रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है जो खिलाड़ी कमाते हैं वो चोरी छिपे कई ऐसे काम कर देते हैं जिसकी हमें भनक भी नहीं लगती. आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो करोड़ों कमा कर. अपनी कमाई का सबसे ज्यादा हिस्सा दान के काम में लगाते हैं. इन खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेलकर ही नहीं बल्कि मानवता के लिए भी जाने जाते हैं. आइए देखते हैं कौन है ये क्रिकेटर....

पढ़ें- ब्रेस्‍ट कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के अभियान से जुड़ेंगी बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु​

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर को तो हर बार किसी न किसी की मदद करते नजर आते हैं. बता दें, सचिन कैंसर पीड़ित और बच्चों की शिक्षा में पैसा लगाते हैं. यही नहीं, सचिन कमाई का कुछ हिस्सा खिलाड़ियों की मदद के लिए भी लगाते हैं. 

टिप्पणियां
पढ़ें- Facebook ने भारत में लॉन्च किया नया फ़ीचर, रक्तदान करना होगा आसान​
 
gambhir

गौतम गंभीर
आपको जानकर हैरानी होगी कि टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज गंभीर ने कई फौजियों के बच्चों को गोद लिया है और वो उनकी पढ़ाई पर खर्चा कर रहे हैं. वो फौजियों की भी काफी मदद करते हैं.

पढ़ें- नोटबंदी से दान में आई कमी तो मंदिरों ने शुरू की पेटीएम के जरिए डोनेशन देने की पेशकश​
 
virender sehwag shah rukh khan

विरेंद्र सहवाग

सहवाग भी लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं. एक बार उन्होंने अपना स्वेटर नीलाम कर गरीबों को कंबल दान दिया था. उन्होंने कहा था- 'हम अक्सर अपने घरवालों पर तो ध्यान देते हैं लेकिन हमारी नजर सड़क पर रहने पर नहीं जाती. अब मुझे लगता है कि ऐसे कार्यो से मुझे खुद को जोड़ना चाहिए.' यही नहीं, कई बार वो चोरी छिपे भी लोगों की मदद करते हैं.
 
rahul dravid

राहुल द्रविड़
द्रविड़ कैंसर और नशा मुक्ति जैसे कामों के लिए पैसा लगा रहे हैं. उन्होंने कई बच्चों की शिक्षा का जिम्मा भी उठाया है. जिससे उनकी दरियादिली नजर आती है.
 
dhoni

एमएस धोनी
धोनी हमेशा से ही झारखंड के लोगों की भलाई के लिए पैसा लगाते हैं. जब भी उनकी जरूरत पड़ती है वो वहां पहुंच जाते हैं और लोगों की मदद करते हैं. वो खाली वक्त में बच्चों को क्रिकेट में सिखाते दिखते हैं जो टीम इंडिया में खेलने का सपना देख रहे हैं.
 
rohit sharma

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा भी काफी दान करते हैं. वो अक्सर गरीब लोगों की मदद करने की कोशिश करते हैं. कई बार उन्हें लोगों की मदद करते भी देखा गया है. 
 
virat kohli

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ग्राउंड पर तो हमेशा एग्रेसिव मूड में रहते हैं लेकिन उनका दिन उतना ही नर्म है. कोहली चोरी छिपे अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा दान कर देते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... 15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

Advertisement