NDTV Khabar

'यह है' राहुल द्रविड़ का पिछले साल के आखिरी छह महीने का वेतन, रवि शास्त्री से आधा!

राहुल द्रविड़ चाहते, तो एक समय बीसीसीआई के प्रस्ताव पर सीनियर कोच बनकर करोड़ों कमा सकते थे. लेकिन यह चैंपियन कम वेतन पर बड़ा काम कर रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'यह है' राहुल द्रविड़ का पिछले साल के आखिरी छह महीने का वेतन, रवि शास्त्री से आधा!

राहुल द्रविड़ और पृथ्वी शॉ की फाइल फोटो

खास बातें

  1. अनिल कुंबले का सालाना वेतन था करीब 6.50 करोड़ रुपये
  2. विराट कोहली से भी ज्यादा वेतन है रवि शास्त्री का
  3. क्या बीसीसीआई बढ़ाएगा द्रविड़ का वेतन?
नई दिल्ली: पिछले दिनों जूनियर टीम इंडिया को अंडर-19 विश्व कप चैंपियन बनाने में बहुत ही अहम रोल निभाने वाले पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पिछले साल के आखिरी छह महीने के वेतन का भुगतान कर दिया है. राहुल द्रविड़ का यह वेतन भारतीय कोच रवि शास्त्री के मुकाबले करीब आधा है. बता दें कि हाल ही में राहुल द्रविड़ ने अंडर-19 के विश्व कप जीतने के बाद बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों और स्टॉफ के लिए घोषित इनामी रकम की असमानता के बारे में बात की थी.  यह सही है कि राहुल द्रविड़ जूनियर टीम की कमान संभाल रहे हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपने काम को  अंजाम दिया है. और जैसे उन्होंने भविष्य के खिलाड़ियों को गढ़ा है, उसे देखते हुए द्रविड़ और ज्यादा वेतन दिए जाने के हकदार हैं. और उम्मीद है कि अंडर-19 टीम के चैंपियन बनने के बाद अगले सेशन में बीसीसीआई द्रविड़ के वेतन में जरूर अच्छा-खासा इजाफा करेगा. 

यह भी पढ़ें : ICC UNDER-19 World Cup: घर वापस लौटे चैंपियन, कोच राहुल द्रविड़ ने कही 'ये पांच बड़ी बातें'

टिप्पणियां
वहीं बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को भी साल 2017 के आखिरी छह महीने के वेतन का भुगतान कर दिया है. बीसीसीआई के पिछले साल के आंकड़ों के अनुसार  शास्त्री को दिया गया वेतन द्रविड़ के मुकाबले करीब दो गुना रहा. बता दें कि शास्त्री के साथ बोर्ड के अनुबंध के अनुसार और हितों के टकराव के नियम का पालन करते हुए बीसीसीआई शास्त्री को दिए गए वेतन में उनकी कमेंटरी और क्रिकेट से जुड़े बाकी कामों की रकम की क्षतिपूर्ति को भी शामिल करता है. वास्तव में शास्त्री का सालाना वेतन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा है. कहा जा सकता है कि शास्त्री दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट कोच हैं.

VIDEO : फिर से सुनिए जूनियर विश्व कप जीतकर भारत आने पर कप्तान पृथ्वी शॉ ने क्या कहा था.
आपको बता दें कि बीसीसीआई रवि शास्त्री को सालाना करीब 8 करोड़ रुपये का वेतन देता है, तो वहीं अनिल कुंबले का सालाना वेतन करीब 6.50 करोड़ रुपये था. वहीं बोर्ड ने जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ को साल 2017 के आखिरी छह महीने की सेवा के लिए उन्हें 2.43 करोड़ रुपये का भुगतान किया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement