NDTV Khabar

ICC रैंकिंग: डरबन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मिचेल स्‍टॉर्क को हुआ 'तिहरा फायदा', जानें कैसे...

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर कायम हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन एक स्थान फिसलकर छठे नंबर पर आ गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC रैंकिंग:  डरबन टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मिचेल स्‍टॉर्क को हुआ 'तिहरा फायदा', जानें कैसे...

मिचेल स्टार्क टेस्‍ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेस्‍ट गेंदबाजी रैंकिंग में स्‍टार्क 5वें स्‍थान पर आए
  2. बैटिंग में 74वें और ऑलराउंडरों में टॉप 5 में पहुंचे
  3. विराट दूसरे और पुजारा छठे स्‍थान पर बरकरार
दुबई: भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर कायम हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन एक स्थान फिसलकर छठे नंबर पर आ गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में शानदार गेंदबाजी कर ‘मैन ऑफ द मैच’ बने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं. स्टार्क ने मैच में 109 रन देकर नौ विकेट लिए थे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से मात दी. स्टार्क इस दौरान विरोधी टीम के गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर और मोर्ने मोर्केल को पछाड़ने में कामयाब रहे. इससे पहले दिसंबर 2016 में वह करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग तक पहुंचे थे. स्‍टार्क ने मैच में 42 रन भी बनाए जिससे वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान की सुधार के साथ 74वें स्थान पर आ गए. ऑलराउंडर की सूची में 312 अंक के साथ उन्होंने शीर्ष पांच में जगह बनाई है. रैंकिंग में बढ़त पाने वाले अन्य बल्लेबाजों में मार्श बंधु भी शामिल है. 73 रन की पारी खेलने वाले शॉन मार्श करियर के सर्वश्रेष्ठ 16वें स्थान पर पहुंच गए, वहीं मिशेल मार्श 56वीं रैंकिंग से 43वें स्थान पर पहुंच गए. दोनों भाइयों की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं. मैच में 32 और 143 रन की पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम भी रैंकिंग में 28 पायदान की सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2014 आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्‍डकप का खिताब दिलाने वाले मार्कराम के लिए यह शानदार उपलब्धि है. वह सात टेस्ट मैच में रैंकिंग में शीर्ष 20 में आ गए. इस दौरान उन्होंने तीन शतक लगाए और दो बार 90 रन का स्कोर बनाने में सफल रहे.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

अन्य खिलाड़ियों में एबी डिविलियर्स एक स्थान के सुधार के साथ 12वें और क्विंटन डिकॉक तीन पायदान ऊपर चढ़कर 22वें स्थान पर आ गए. गेंदबाजो में मैच में नौ विकेट लेने वाले दक्षिण अफीका के केशव महाराज 18वें स्थान पर आ गए. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement